//

भारत बनाम श्रीलंका: 58.5वें ओवर में रविन्द्र जडेजा और विराट कोहली ने चली एक ऐसी चाल कि देखते ही रह गये एंजलो मैथ्यूज

Indian cricket team captain Virat Kohli (2L) celebrates with his teammates after he dismissing Sri Lankan batsman Upul Tharanga (2R) during the second day of the first Test match between Sri Lanka and India at Galle International Cricket Stadium in Galle on July 27, 2017. / AFP PHOTO / ISHARA S. KODIKARA (Photo credit should read ISHARA S. KODIKARA/AFP/Getty Images)

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की रॉयलस्टैग श्रृंखला बुधवार, 26 जुलाई से शुरू हो चुकी हैं. दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला गॉल के मैदान पर खेला जा रहा हैं. शुक्रवार, 28 जुलाई को पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खेला गया. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि मैच की शुरुआत भारतीय कप्तान विराट कोहली के टॉस जीतने के साथ हुई थी और टॉस जीतकर पहले खेलते हुए टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में पूरे 600 रन बनाये.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

कैसा रहा तीसरे दिन का पहला सत्र 

भारत बनाम श्रीलंका: 58.5वें ओवर में रविन्द्र जडेजा और विराट कोहली ने चली एक ऐसी चाल कि देखते ही रह गये एंजलो मैथ्यूज 1
(Photo by : Getty Images)

तीसरे दिन के खेल की शुरुआत मेजबान श्रीलंकाई टीम ने अपने दूसरे दिन के स्कोर 154 पर पांच के आगे से की. श्रीलंका की टीम की शुरुआत बढ़िया रही और पूर्व कप्तान एंजलो मैथ्यूस और ऑल राउंडर दिलरुवान परेरा ने मैदान के चारों और से रन बनाना शुरू कर दिया. एंजलो मैथ्यूस और दिलरुवान परेरा के बीच धीरे धीरे एक अच्छी और बढ़िया साझेदारी पनप रही थी. दोनों ही खिलाड़ी मौका मिलने पर चौका लगाना का मौका नहीं छोड़ रहे थे.

दोनों के बीच हो रही साझेदारी धीरे धीरे भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और पूरी टीम की चिंता बढ़ा रही थी, लेकिन इस साझेदारी का अंत करने के लिए विराट कोहली ने अपनी टीम के हरफनमौला खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा की मदद ली और दोनों ने एक रणनीति के तहत पूर्व लंकाई कप्तान और ऑल राउंडर एंजलो मैथ्यूस की विकेट हासिल की. एंजलो मैथ्यूस बढ़िया 83 रनों की पारी खेलने के बाद आउट हुए.

 

भारत बनाम श्रीलंका: 58.5वें ओवर में रविन्द्र जडेजा और विराट कोहली ने चली एक ऐसी चाल कि देखते ही रह गये एंजलो मैथ्यूज 2
(Photo credit should /Getty Images)

एंजलो मैथ्यूस को रविन्द्र जडेजा ने 58वें ओवर की पांचवी गेंद पर अपना शिखर बनाया. विराट कोहली ने शोर्ट कवर पर एंजलो मैथ्यूस का एक शानदार कैच पकड़ा और एक बड़ी साझेदारी को तोड़ा. एंजलो मैथ्यूस और दिलरुवान परेरा के बीच छठे विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी हुई.

यहाँ देखें कैसे आउट हुए एंजलो मैथ्यूस:

https://twitter.com/prashant1347/status/890810321853665284

लड़खड़ाई श्रीलंकाई पारी 

भारत बनाम श्रीलंका: 58.5वें ओवर में रविन्द्र जडेजा और विराट कोहली ने चली एक ऐसी चाल कि देखते ही रह गये एंजलो मैथ्यूज 3
(Photo credit should /Getty Images)

एंजलो मैथ्यूस के आउट होने के बाद श्रीलंका के बल्लेबाज़ एकदम दबाव में नज़र आये. टीम के कप्तान रंगना हेराथ भी कुछ ख़ास नहीं कर सके और मात्र 9 रन बनाकर ही चलते बने. देखते ही देखते दिलरुवान परेरा ने अपने टेस्ट करियर का पांचवा अर्द्धशतक पूरा कर लिया. तीसरे दिन के पहले सत्र की समाप्ति तक मेजबान श्रीलंका की टीम का स्कोर 289/8 हैं. टीम अभी भी पहली पारी के आधार पर भारत से   311 रन पीछे हैं.

भारत बनाम श्रीलंका: 58.5वें ओवर में रविन्द्र जडेजा और विराट कोहली ने चली एक ऐसी चाल कि देखते ही रह गये एंजलो मैथ्यूज 4
(Photo credit should /Getty Images)

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

भारत: 600 {शिखर धवन 190, नुवान प्रदीप 132/6}

श्रीलंका: 289/8 {दिलरुवान परेरा 90, मोहम्मद शमी 45/2}