जसप्रीत बुमराह

भारतीय टीम ने घर पर पहले भी अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन अब विदेशो में भी अच्छा करने लगी है, जिसका सबसे बड़ा कारण जसप्रीत बुमराह रहे हैं. इस खिलाड़ी ने विदेशो में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था. चोट से कारण बाहर चल रहे जसप्रीत बुमराह की वापसी के बारें में अब बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में जीत दर्ज करने के बाद विराट कोहली ने बोला है.

बांग्लादेश के खिलाफ भी भारतीय टीम को खली जसप्रीत बुमराह की कमी

जसप्रीत बुमराह की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी पर बोले भारतीय कप्तान विराट कोहली 1

इंदौर में खेले गये टेस्ट मैच के दौरान भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ जीत तो दर्ज की लेकिन निचले क्रम के बल्लेबाजो का विकेट लेने में भारतीय गेंदबाजो को बड़ी मुश्किल हुई. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीनों टेस्ट मैच के दौरान ये समस्या बरक़रार थी. हालाँकि जब जसप्रीत बुमराह टीम का हिस्सा थे.

उस समय भारतीय टीम निचले क्रम के बल्लेबाजो को आसानी से पवेलियन भेज देती थी. आज भी भारत की टीम ने छठा विकेट 135 रनों पर लिया थे. लेकिन उसके बाद भी बांग्लादेश की टीम ने 213 रन बना लिए. जिसमें निचले क्रम के बल्लेबाजो ने जमकर रन बनाये.

जसप्रीत बुमराह की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी पर बोले भारतीय कप्तान विराट कोहली 2

विराट कोहली जसप्रीत बुमराह के वापसी पर बोले

जसप्रीत बुमराह

भारत के कप्तान विराट कोहली ने मैच खत्म होने के बाद अपनी गेदबाजी यूनिट पर बात करते हुए कहा कि

हमारे तेज गेंदबाज अपने खेल के शीर्ष पर हैं. जब वे गेंदबाजी करते हैं तो यह एक अलग पिच की तरह दिखता है. अभी जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी आक्रामण का हिस्सा नहीं हैं. इसलिए जब भी वो वापसी करता हैं तो वो टीम के इस गेंदबाजी आक्रामण में अपने आप शामिल हो जायेगा. इस तरह की गेंदबाजी आक्रमण की कप्तानी करना बहुत सम्मान की बात होती है.

ऑस्ट्रेलिया सीरीज से वापसी कर सकते हैं जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी पर बोले भारतीय कप्तान विराट कोहली 3

चोट के कारण भारतीय टीम से बाहर चल रहे जसप्रीत बुमराह अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वापसी कर सकते हैं. फ़िलहाल बुमराह अब अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं. जिसके कारण सभी फैन्स को उम्मीद हैं की जल्द ही बुमराह टीम में वापसी कर सकते हैं. बुमराह तीनो फ़ॉर्मेट में टीम के लिए प्रमुख खिलाड़ी हैं.