युवराज सिंह ने किया बड़ा खुलासा, विराट कोहली और नेहरा पर लगाए गंभीर आरोप

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

युवराज सिंह ने किया बड़ा खुलासा, विराट और नेहरा पर लगाए गंभीर आरोप 

युवराज सिंह ने किया बड़ा खुलासा, विराट और नेहरा पर लगाए गंभीर आरोप
Indian players Yuvraj Singh (L) and Virat Kohli (R)

विराट कोहली और नेहरा पर युवराज सिंह ने बड़े ही संजीदा आरोप लगाये हैं। जिसको जानकर आप हैरान हो जायेंगे कि यूवी ने यह क्‍या कह दिया। युवराज सिंह, भारतीय क्रिकेट के वो बल्‍लेबाज हैं जिसने मैदान में ही नहीं बल्‍कि असल जिंदगी में भी कई बड़ी लड़ाइयां डट कर जीत लीं। एक ओर उन्‍होंने जहां मैदान में विशाल स्‍कोर बनाये तो दूसरी ओर कैंसर जैसी खतरनाक बिमारी को हराकर वापस क्रिकेट में छा गए। युवराज सिंह हमेशा से सुर्खियां बटोरने में माहिर रहे हैं। कभी उनके बयान मीडिया में तहलका मचा देते हैं या कभी उनसे जुड़े करिबियों की वजह से वो चर्चा का विषय बन जाते हैं।

हाल ही में वे अपनी मंगेतर हेजल कीच पर हुए मीडिया ट्रायल से परेशान हुए और सभी को खरी-खोटी सुनाई कि यह क्‍या मजाक बनाने का तरीका है। उन्‍होंने कहा किसी को भी किसी के जीवन में हो रही घटनाओं को तोड़-मरोड़ कर नहीं पेश करना चाहिए। अब वह  अपनी नई क्लोथिंग लाइन ‘यूवीकैन’ के लांच के कारण सुर्खियों में हैं। जिसकी वजह से वो जगह-जगह लोगों को इन्‍टरव्‍यू दे रहे हैं।

यह भी पढ़े : खुलासा: क्यूँ धोनी युवराज सिंह की कॉल नहीं उठाते?

अभी हाल ही में यूवी ने रेडियो मिर्ची पर एक इंटरव्‍यू दिया जिसमें उन्‍होंने अपने करियर से जुड़ी कई रोचक जानकारियां साझा की। जिसमें उन्‍होंने विराट कोहली और नेहरा के खिलाफ कुछ ऐसा कह दिया जिसे सुन कर आपकी हंसी छूट जायेगी।

दरअसल रेडियो मिर्ची के आरजे सुरेन ने यूवी से 20 सवाल किए जिसके जवाब उन्‍होंने ईमानदारी के साथ दिए और कई ऐसी बातें बताई जो जानकर सभी हैरान हो जायेंगे। सवाल जवाब का दौर में पहला सवाल पूछा गया कि यूवीकैन  क्या है जिसका उन्होंने जवाब दिया, ‘यूवीकैन आप और मैं साथ में है। हम साथ में कैंसर से लड़ेंगे। यही इसका मकसद है जिससे इस बीमारी से पार पाया जा सके। यह मेरे जीवन का एक खास दौर था जब मैं इस बीमारी को हराने में लगा हुआ था।

दूसरा सवाल था कि मैदान पर कौनसा खिलाड़ी सबसे खतरनाक है। तो यूवी ने सहजता से जवाब दिया कि श्रीलंका के महान गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन की बात की जाये तो वो गेंद फेंकते समय अजीब मुंह बनाते थे और गेंद को काफी स्पिन कराते थे। उन्हें खेलना हमेशा मुश्किल होता था। उन्‍होंने बताया कि अभद्र भाषा का प्रयोग करने में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी अव्वल थे। एंड्रू फ़्लिंटॉफ़ से हुई बहस को उन्‍होंने हुबहू वैसे ही कह सुनाया।

इसके बाद चौथा सवाल युवी पर दागा गया था जो इस इंटरव्यू का सबसे मजेदार सवाल बन गया। सवाल यह कि भारतीय क्रिकेट टीम में सबसे बड़ा कंजूस कौन था। युवराज ने जोर से हंसते हुए कहा हमारी टीम में कई कंजूस खिलाड़ी हैं। लेकिन मैं उनका नाम इस तरह खुलेआम नहीं ले सकता हूं।

यह भी पढ़े : एबी डी विलिएर्स मेरे फेवरेट अन्तराष्ट्रीय क्रिकेटर : युवराज सिंह

यूवी ने कहा मुझे नहीं पता कि मैं इसे कैसे बयान करूं। आपको बता दूं कि हमारे पंजाबियों में ऐसा नहीं होता है कि बिल को अपना – अपना बांट कर भरा जाये। अगर हम कुछ खाने बाहर जाते हैं तो कोई एक व्यक्ति ही पैसे भरता है। मगर कुछ लोग अलग हैं जो यह हरकत करने से बाज नहीं आते। मौजूदा समय में विराट कोहली सबसे बड़े कंजूस है। हम जब भी कही बाहर जाते हैं तो हमेशा मुझे ही बिल भरना पड़ता है। विराट कोहली से बिल भरवाना तो टेढ़ी खीर है।

आशीष नेहरा भी कई मौकों पर अपनी जेब ढीली नहीं करते हैं। वह आम तौर पर काफी अच्छे से बर्ताव करते हैं लेकिन कभी-कभार वह भी कंजूसी की हद पार कर जाते हैं। जब उनकी शादी हुई थी तो नेहरा कहते थे कि प्लीज मेरी बात मानो, मुझे अपनी पत्नी और बच्चों का ध्यान भी रखना है। तब वह रोना रोते थे कि मैं ज्यादा पैसा खर्च नहीं कर सकता।

लेकिन ऐसा कुछ है नहीं यह सब हमारे बीच हंसी – मजाक की बातें हैं जिन्‍हें आप ये समझिये कि मैने गलती से साझा कर दिए। हम सब आपस में एक-दूसरे को बिल की टोपी पहनाना चाहते हैं। इसलिए बस यह एक साधारण सा हमारे मनोरंजन का खेल भर है।

यह भी पढ़े : युवराज सिंह और हेजल कीच ने खोला राज, जाने कैसे और कहां होगी शादी

युवराज सिंह के दिए गये शानदार जवाबों का वीडियो देखें :-

Related posts