विराट कोहली- रोहित शर्मा फुटबॉलर रोनाल्डो और मैसी से मैदान पर बिताते हैं वक्त...

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

लियोनल मेसी और रोनाल्डो की तुलना में विराट कोहली-रोहित शर्मा बिताते हैं मैदान पर अधिक वक्त 

लियोनल मेसी और रोनाल्डो की तुलना में विराट कोहली-रोहित शर्मा बिताते हैं मैदान पर अधिक वक्त

भारतीय क्रिेकट टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा  मौजूदा समय में दुनिया भर के महान खिलाड़ियों में गिने जाते हैं। विराट को रन मशीन तो रोहित को हिटमैन के नाम से जाना जाता है। खेल की तुलना की बात होती है तो फुटबॉलर्स और क्रिकेटर्स की तुलना सबसे अधिक की जाती है। तो आइए आज हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं कि फुटबॉल के मेसी-रोनाल्डो मैदान पर अधिक वक्त बिताते हैं कि रोहित शर्मा और विराट कोहली।

मैदान पर कौन बिताता है अधिक वक्त?

भारतीय टीम

जब मैदान पर बिताए समय की बात होती है, तो क्रिकेटर्स जैसे कि भारत और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली और भारत T20 और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा फुटबॉलरों की तुलना में अधिक समय तक मैदान पर वक्त बिताते हैं। जैसे कि लिवरपूल के मोहम्मद सालाह या बार्सिलोना / अर्जेंटीना स्टार लियोनल मेसी या पूर्व रियल मैड्रिड के पुण्योसो और पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो, जो अब जुवेंटस के लिए खेलते हैं.

भारत के पैक्ड क्रिकेटिंग कैलेंडर को देखते हुए, ऐसा लगता है कि वे ऐसा करते हैं। पिच पर कोहली और रोहित द्वारा बिताए दिनों की तुलना का एक बैक-ऑफ-द-रैपर में यही पता चलता है।

जानिए कितना वक्त मैदान पर बिताते हैं कोहली

विराट कोहली

भारत ने अब तक यानि 2019 में चार टेस्ट सीरीज खेली हैं। पहला जनवरी में सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली) थी। इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेले।

मौजुदा वक्त में टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। जिसका दूसरा मैच 10 अक्टूबर से शुरु हुआ है।आखिरी मैच 19 अक्टूबर से शुरू होगा। दूसरे टेस्ट के खत्म होने के ठीक चार दिन बाद,शुरु होगा।

इस बीच, भारत ने अब तक 14 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें तीन और दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने हैं। अगर आप इंग्लैंड में गर्मियों में होने वाले आईसीसी विश्व कप को देखते हैं, जिसमें भारत सेमीफाइनल में पहुंचता है, तो कुल वनडे मैचों की कुल संख्या 24 हो जाती है।

दूसरे एथलीटों से विराट कोहली की तुलना

यदि दूसरे एथलीटों से विराट कोहली की तुलना की जाए तो सवाल उठता है कि इनकी तुलना कैसे की जा सकती है?2019-20 के अंग्रेजी फुटबॉल सीजन में, लिवरपूल के मोहम्मद सलाह को 38 प्रीमियर लीग मैच, 13 चैंपियंस लीग मैच (लिवरपूल इस नॉकआउट टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचते हैं), और 12 से अधिक एफए कप और लीग कप मैच खेलने हैं इसमें लगभग 63 मैच शामिल हैं। उनका वर्कलोड और रोनाल्डो या मेसी के बीच कोई बहुत अंतर नहीं है।

Related posts