विराट कोहली और चयनकर्ताओं समिति के बीच नए कोच बनाने पर ठनी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली और बीसीसीआई के बीच नए कोच बनाने पर ठनी 

विराट कोहली और बीसीसीआई के बीच नए कोच बनाने पर ठनी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और टीम के कोच रवि शास्त्री के बीच की दोस्ती तो जगजाहिर है। इन दोनों की दोस्ती अगर आप शोले के जय-वीरू से करे तो कोई अतिशियोक्ति नहीं होगी। इन दोनों ने मिलकर टीम को नई ऊंचाइयों तक ले जाने का काम किया। लेकिन वर्ल्ड कप की में मिली करारी हार और रवि शास्त्री के कोच बने रहने का समय दोनों खत्म हो चुका है। जिसके बाद से ही क्रिकेट समिति की तरफ से नए कोच की खोज करना शुरू हो चुका है।

विराट ने नए कोच के नाम पर दिया अपना बयान

Image result for विराट कोहली और रवि शास्त्री

विराट कोहली ने कोच नाम पर अपने मन की बात मीडिया के सामने कही है, उन्होंने कहा कि रवि भाई से साथ हमारी अच्छी जमती है। हमने उनके अनुभव के द्वारा कई मैच जीते हैं। इसलिए मैं चाहता हूं कि आने वाले समय में रवि शास्त्री ही हमारे कोच बने रहे। हालांकि यह मेरी मर्जी है। मैं अपनी बात रख रहा हूं। इसपर अंतिम फैसला लेना तो सलाहकार समिति का ही है।

सीओए चुनना चाहते हैं नये कोच

भारतीय टीम के मुख्य कोच को चुनने को लेकर सीओए  के अध्यक्ष विनोद राय ने कहा, कि

“नए कोच को चुनने ने कप्तान की कोई भूमिका नहीं होगी। भारत एक लोकतांत्रिक देश है यहां कोई अपने मन की बात कह सकता है। अब उसकों मानना और न मानना हम पर निर्भर करता है। सीओए के सदस्य ने कहा कि , ‘यह उनका विचार है और उन्होंने इसे जाहिर किया है। यह लोकतांत्रिक देश है, इसलिए हम किसी को कुछ भी कहने से नहीं रोक सकते। क्यों हर व्यक्ति का हर शब्द मायने रखता है? वह टीम के कप्तान हो सकते हैं, लेकिन सीएसी भी है और कोच की नियुक्ति को लेकर फैसला उसे लेना है। करोड़ों लोग इस देश में रह रहे हैं और आप हर किसी को उसकी बात रखने से नहीं रोक सकते। यह देखना होगा कि सीएसी कोहली के बयान को किस तरह से लेती है। हर किसी का चीजें करने का अपना एक तरीका होता है।”

Image result for विराट कोहली और रवि शास्त्री

कोच पद के आए कई धुरंधरों के नाम

एक रिपोर्ट के मुताबिक बताया गया कि कोच बनने को लेकर देश-विदेश के कई कोचों के नाम आए। जैसे-ऑस्ट्रेलिया के टॉम मूडी,  भारत को 2011 वर्ल्ड कप में चैम्पियन बनाने वाले दक्षिण अफ्रीका के गैरी कर्स्टन, न्यूजीलैंड को 2015 वर्ल्ड कप के फाइनल तक पहुंचाने वाले माइक हेसन ने कोच पद के लिए आवेदन किया है।

Image result for विराट कोहली और रवि शास्त्री

वहीं, 2007 टी-20 वर्ल्ड कप जीतने वाले भारतीय टीम के मैनेजर रह लाल चंद राजपूत और ऑलराउंडर रॉबिन सिंह ने भी कोच पद के आवेदन दिया है।

कोहली और अन्य खिलाड़ियों की लिए अलग-अलग रूल क्यों

वही ऐसा बताया जा रहा है कि कोहली ने टीम के लिए बनाए गए नियम तोड़ा है, ऐसा बताया जाता है कि टीम के किसी भी खिलाड़ी को सीधे तौर पर मीडिया के सामने किसी सेंसेटिव मुद्दे पर अपनी बात नहीं रख सकते, इसके लिए उन्हें बीसीसीआई की मंजूरी लेनी पड़ती है।

Image result for विराट कोहली और रवि शास्त्री

तब जाकर मीडिया से बात कर सकते है।वहीं बात अगर विराट कोहली की करे तो वो बीसीसीआई से किसी भी प्रकार मंजूरी नहीं ली है। वो मीडिया में बात अपने हिसाब से करते है।इस कारण ये आवाज उठती रहती है कि विराट प्रोटोकाल का उल्लंधन करते रहते हैं।

इससे पहले भी चल चुकी कप्तान विराट की मर्जी

यह कोई पहली बार नहीं है जब विराट ने रवि शास्त्री को कोच बनाने को कहा।  इससे पहले भी रवी शास्त्री कोच बना चुके है। ऐसा बताया जा रहा है कि उस चुनाव में कप्तान की मर्जी को सबसे ऊपर रखा गया था।

Related posts