विराट कोहली ने कहा, नहीं करना चाहता टीम के प्लेयर्स की तुलना

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय खिलाड़ियों की तुलना करने पर भड़के कप्तान विराट कोहली, ऐसा करने वालों को दिया करारा जवाब 

भारतीय खिलाड़ियों की तुलना करने पर भड़के कप्तान विराट कोहली, ऐसा करने वालों को दिया करारा जवाब

14 जनवरी से भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच एकदिवसीय सीरीज का आगाज होने वाला है. मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में विश्व क्रिकेट की 2 धुरंधर टीमों के बीच खेले जाने वाले मैच के लिए खिलाड़ी सहित फैंस भी काफी उत्साहित हैं. मैच शुरु होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कप्तान विराट कोहली ने अपनी टीम में खिलाड़ियों की तुलना पर बात करते हुए कहा है कि वह टीम के खिलाड़ियों के बीच तुलना नहीं करना चाहते हैं.

टीम के खिलाड़ी अच्छे फॉर्म में चल रहे

विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों बेहतरीन फॉर्म में चल रही है. टीम के खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन करते हुए खुद की काबीलियत साबित कर रहे हैं. टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू एकदिवसीय सीरीज शुरु होने से पहले कप्तान विराट कोहली ने टीम में मौजूद खिलाड़ियों की तुलना पर बात करते हुए कहा,

टीम के खिलाड़ी अच्छे फॉर्म में हैं ये टीम के लिए अच्छी बात है. अब हमें देखना होगा कि कौन-सा कॉम्बिनेशन किस परिस्थिति में बेहतर साबित होगा.

ये वाकई काफी रोमांचक होगा कि हम किस तरह से टीम को मैदान पर संतुलित करते हैं. मैं उन लोगों के सपोर्ट में बिल्कुल नहीं हूं जो टीम के खिलाड़ियों की तुलना आपस में करते हैं.

टीम के खिलाड़ियों के बीच नहीं करना चाहता तुलना

ऑस्ट्रेलिया

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम में तमाम खिलाड़ी एक स्पॉट की दावेदारी पेश करते हैं. मगर इन सबके बीच टीम का कल्चर काफी खुशनुमा होता है. कोहली ने खिलाड़ियों के बीच तुलना को लेकर कहा,

मैं इस बात को सार्वजनिक तौर पर बोलना चाहता हूं क्योंकि मैं कभी किसी खिलाड़ी के किसी भी फीचर की तुलना नहीं करना चाहता हूं. यकीन मानिए मुझे कभी महसूस नहीं हुआ कि टीम के खिलाड़ी एक स्पॉट के लिए लड़ रहे हों. इससे टीम के कल्चर के लिए अच्छा मैसेज नहीं मिलता.

Related posts