रोहित शर्मा के बाद विराट कोहली ने भी किया ऋषभ पंत का बचाव, सलामी बल्लेबाजी करवाने पर भी बोले

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली से पूछा गया क्या ऋषभ पंत करेंगे ओपनिंग? दिया ये जवाब 

विराट कोहली से पूछा गया क्या ऋषभ पंत करेंगे ओपनिंग? दिया ये जवाब

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला जाएगा। 3 मैचों की सीरीज का यह मुकाबला 6 दिसंबर को खेला जाएगा। इस मैच के एक दिन पहले आज कप्तान विराट कोहली ने पत्रकारों से बात की। यहां उन्होंने टीम की रणनीति के साथ ही खिलड़ियों की हालिया फॉर्म पर बात की।

ऋषभ पंत के खेल पर बोले

विराट कोहली से पूछा गया क्या ऋषभ पंत करेंगे ओपनिंग? दिया ये जवाब 1

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पिछले काफी समय से फॉर्म से जूझ रहे हैं। इसके साथ ही विकेट के पीछे भी उनका प्रदर्शन का निराशाजनक रहा है। इस बारे में बात करते हुए कप्तान विराट कोहली ने कहा

“हमें ऋषभ की क्षमता पर पूरा भरोसा है। खिलाड़ियों ककी जिम्मेदारी होती है प्रदर्शन करना लेकिन हमारी भी जिम्मेदारी होती है कि उन्हें जगह दें और सपोर्ट करें। उसे भी सपोर्ट मिलना चाहिए और यदि आपको नहीं मिलता है तो यह अपमानजनक है।”

धोनी का नाम न लें

ऋषभ पन्त

मैच के दौरान जब भी ऋषभ पन्त से गलती होती है तो फैंस महेंद्र सिंह धोनी का नाम चिल्लाने लगते हैं। विश्व कप के बाद से धोनी टीम से बाहर चल रहे हैं और उनकी जगह पन्त टीम का हिस्सा हैं। विराट ने फैंस से ऐसा नहीं करने की अपील की है। उन्होंने कहा

“एमएस धोनी का नाम स्टेडियम में लेना, सम्मानजनक बात नहीं है। जैसा कि रोहित ने हाल में ही कहा है, उसे अकेला छोड़ दें। वह मैच विनर हैं। एक बार जब वह अच्छी लय में आ जायेंगे तो आप उनका अलग रूप देखेंगे। उसे इस हद तक अलग-थलग नहीं किया जा सकता कि वह अच्छा न करे। हम यहां उसके लिए चीजें कर रहे हैं।”

सलामी बल्लेबाजी करेंगे?

विराट कोहली से पूछा गया क्या ऋषभ पंत करेंगे ओपनिंग? दिया ये जवाब 2

पिछले कुछ समय से ऋषभ पंत से सलामी बल्लेबाजी करवाने की बात भी हो रही है। अंडर-19 टीम में वह भारत के लिए पारी की शुरुआत भी करते थे। विराट कोहली से भी यह सवाल पूछा गया और उन्होंने इसके लिए साफ़ मना कर दिया।

Related posts