विराट कोहली ने लगातार तीसरी बार हासिल की ये उपलब्धि, बनें विजडन क्रिकेटर आफ द ईयर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली ने लगातार तीसरी बार हासिल की ये उपलब्धि, तीसरी बार विश्व क्रिकेट में कायम किया दबदबा 

विराट कोहली ने लगातार तीसरी बार हासिल की ये उपलब्धि, तीसरी बार विश्व क्रिकेट में कायम किया दबदबा

विराट कोहली वैसे तो क्रिकेट की दुनिया में अलग ही नाम बनाए हुए है. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी की बदौलत इंडियन क्रिकेट को शिखर पर पहुंचाने में अहम योगदान दिया है, उन्होंने क्रिकेट को अपने स्तर से ऊपर पहुंचाने में योगदान दिया है. विराट कोहली को लगातार तीसरी बार विजडन क्रिकेट आफ द ईयर चुना गया है.

विराट कोहली ने लगातार तीसरी बार हासिल की ये उपलब्धि, तीसरी बार विश्व क्रिकेट में कायम किया दबदबा 1

विराट कोहली ने लगातार तीसरी बार हासिल की ये उपलब्धि, तीसरी बार विश्व क्रिकेट में कायम किया दबदबा 2

टीम इंडिया के कप्तान और दुनियाभर के दिग्गज बल्लेबाजों में शामिल विराट कोहली को लगातार तीसरी बार इस पुरस्कार से नवाजा गया है. साल 2016, 2017 और 2018 में उनको लगातार तीसरी बार इस पुरस्कार से नवाजे जाने के बाद ये कहा जा सकता है कि उनके अंदर कितनी काबिलियत है.

लगातार तीसरी बार चुने गए विजडन क्रिकेटर आफ द ईयरः

बतौर कप्तान और बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन करने के लिए उनको इस पुरस्कार से नवाजा गया है. विजडन अलमानेक ने बुधवार को इसका एलान करते हुए कहा कि इस बार विराट कोहली, टैमी ब्यूमोंट, जोस बटलर, सैम कुरन को विजडन क्रिकेट आफ द ईयर चुना गया है. वहीं अफगान के स्पिनर राशिद खान को लीडिंग टी-20 क्रिकेट आफ द ईयर चुना गया है.

विराट कोहली ने लगातार तीसरी बार हासिल की ये उपलब्धि, तीसरी बार विश्व क्रिकेट में कायम किया दबदबा 3

वहीं अगर महिला क्रिकेट टीम की बात की जाए तो स्मृति मंधाना को लीडिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर का सम्मान मिला है. विराट कोहली ने साल 2018 में बल्ले से बेहद शानदार प्रर्दशन करके दिखाया है, उन्होंने इस दौरान इंग्लैंड में भी अच्छा प्रर्दशन करके दिखाया है.

इस बार इंग्लैंड में ही विश्वकप का आयोजन किया जाना है. इसको ध्यान में रखते हुए उनका लय में रहना बहुत जरुरी है. 2018 में विराट कोहली ने तीनों फाॅर्मेंट में तीनों फॉर्मेट में कुल 2735 रन बनाए हैं.इसमें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बनाए गए 593 रन भी शामिल हैं.

विराट कोहली ने लगातार तीसरी बार हासिल की ये उपलब्धि, तीसरी बार विश्व क्रिकेट में कायम किया दबदबा 4

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया हो तो, प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तोों तक ये खबर पहुंचाने के लिए शेयर करे और साथ ही अगर कोई सुझाव देना चाहते है तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अभी तक हमारे पेज को लाइक नहीं किया है. तो कृपया अभी लाइक करें , जिससे लेटेस्ट अपडेटस आपतक पहुंचा सके.

Related posts