विराट कोहली ने तोड़ा सौरव गांगुली का सर्वाधिक रनों का विश्व रिकॉर्ड तो दादा ने दी ये प्रतिक्रिया 1

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रविवार को त्रिनिदाद में क्वींस पार्क ओवल में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में एक और शानदार शतक के साथ पिछले ग्यारह मैचों के लंबे सूखे का अंत किया। क्योंकि विराट कोहली अपने पूरे फॉर्म में थी उन्होंने चारों दिशाओं में शॉट्स खेले। इसी के साथ विंडीज के गेंदबाजों को की धुलाई करते हुए अपना 42 वां एकदिवसीय शतक पूरा कर लिया।

विराट ने बनाया 42वां शतक

विराट कोहली

दूसरे वनडे मैच में कोहली ने बेहतरीन शतक के साथ सौरव गांगुली को पीछे छोड़ भारत के वनडे मैचों में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इस मैच में कोहली शुरू से ही बेहतरीन फॉर्म में दिख रहे थे। कोहली ने चौदह चौकों की मदद से 125 गेंदों में 120 रनों की शानदार पारी खेली और एक छक्का भी लगाया और उन्होंने श्रेयस अय्यर के साथ चौथे विकेट के लिए 125 रन जोड़े।

कोहली निकले गांगुली से आगे

विराट कोहली ने तोड़ा सौरव गांगुली का सर्वाधिक रनों का विश्व रिकॉर्ड तो दादा ने दी ये प्रतिक्रिया 2

विराट कोहली ने तोड़ा सौरव गांगुली का सर्वाधिक रनों का विश्व रिकॉर्ड तो दादा ने दी ये प्रतिक्रिया 3

विराट कोहली के अब 238 एकदिवसीय मैचों में 11406 रन हैं और वह केवल महान सचिन तेंदुलकर से पीछे हैं, जो 452 मैचों में 18426 रन के साथ पचास ओवर के प्रारूप में सर्वकालिक अग्रणी रन-गेटर हैं। गांगुली ने 300 एकदिवसीय मैचों में 11363 रन बनाए थे। कोहली अब एकदिवसीय मैचों में सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में 8 वें स्थान पर हैं। इस लिस्ट में मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर शिखर पर विराजमान है।

गांगुली ने ट्वीट कर की कोहली की तारीफ

जैसा इनका नाम है वैसा ही खेल भी है। आईसीसी रैंकिंग के हिसाब से नंबर-1 बल्लेबाज विराट रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाते रहते हैं। हालांकि पिछले कुछ दिनों उनके बल्ले से शतक नहीं निकला था लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले दूसरे वनडे मैच में ये कमाल दिखा दिया।

इसपर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कोहली के लिए ट्वीट कर बधाई दी। विराट कोहली वनडे क्रिकेट में एक और मास्टर क्लास @imVkohli @BCCI .. क्या खिलाड़ी है।