अपनी कप्तानी में महेंद्र सिंह धोनी को ऐसे टीम में खेलते देखना चाहते है विराट कोहली | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अपनी कप्तानी में महेंद्र सिंह धोनी को ऐसे टीम में खेलते देखना चाहते है विराट कोहली 

अपनी कप्तानी में महेंद्र सिंह धोनी को ऐसे टीम में खेलते देखना चाहते है विराट कोहली

भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को वनडे और टी ट्वेंटी टीम की कप्तानी छोड़े अब ढ़ाई दिन से ज्यादा का समय हो चूका हैं. महेंद्र सिंह धोनी ने अचानक से ही कप्तानी के पद से इस्तीफा देकर सभी को चौंका दिया. ऐसा माना जा रहा, कि धोनी ने भविष्य को देखते हुए कप्तानी के पद से इस्तीफा दिया हैं.

अपनी कप्तानी में महेंद्र सिंह धोनी को ऐसे टीम में खेलते देखना चाहते है विराट कोहली 1

महेंद्र सिंह धोनी के सीमित ओवर्स से कप्तानी छोड़ने के बाद टेस्ट टीम के कप्तान और स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली को अब भारतीय टीम के सभी प्रारूपों का मुख्य कप्तान बना दिया गया हैं.

यह भी पढ़े : हर्षा भोगले ने घोषित किया 2016 की सर्वश्रेष्ठ टीम, कोहली और धोनी दोनों को नहीं मिली   कप्तानी  

महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद सभी लोग इस बात पर टकटकी लगाये हुए बैठे थे, कि विराट कोहली का धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद क्या बोलेंगे या किस प्रकार अपनी प्रतिक्रिया खेल प्रेमियों के सामने व्यक्त करेंगे. विराट कोहली ने शनिवार, 7 जनवरी को बीसीसीआई को दिए अपने के इंटरव्यू में कोहली ने धोनी के बारे में एक ऐसी बात कही, जो वाकई में किसी का भी दिल जीत सकती हैं.

विराट कोहली के अनुसार-

”मैं बहुत खुशनसीब हूँ, कि धोनी भाई का साथ मेरी कप्तानी में बना रहेंगा. महेंद्र सिंह धोनी के पास अनुभव हैं, वो टीम के लिए और मेरे लिए बहुत काम आयेंगा. धोनी भाई के पास क्रिकेट की प्रख्यात ज्ञान हैं. मैं बहुत लकी हूँ, कि मुझे मेरी कप्तानी में धोनी भाई से बहुत कुछ सीखने को मिलेंगा.”

यह भी पढ़े : दंगल देखने के बाद युवराज सिंह ने कहा गीता और बबिता हैं देश की रियल हीरो

विराट कोहली ने आगे कहा, कि

”एक बात को लेकर मैं बहुत खुश हूँ, कि अब धोनी भाई एकदम फ्री होकर और बिना किसी दबाव के खेलते हुए दिखाई देंगे. धोनी भाई एक बार फिर से उसी अंदाज़ में खेल पायेगे जैसा, कि वो कप्तान बनने से पहले और अपने करियर के शुरुआत में खेला करते थे.”

विराट कोहली के अनुसार-

”यह वाकई में धोनी भाई का वक़्त हैं. मैं चाहता हूँ, कि वो सारे दबाव को हटा कर एकदम खुल कर मैदान पर रनों की बारिश करे. एक कप्तान के तौर पर उन्होंने बहुत दबाव झेला हैं और अब उसे मिटा कर खेल का आनंद उठाने की बारी हैं.मेरे लिए धोनी हमेशा ही कप्तान रहेंगे. मैं अपने करियर की शुरुआत ही उनके अंडर में थी, इसलिए मेरे लिए वो बहुत ख़ास हैं.”

यह भी पढ़े : हरभजन सिंह ने टेस्ट कप्तान कोहली को लेकर दिया बड़ा बयान, धोनी पर भी कर डाला कटाक्ष

विराट कोहली के अनुसार-

”धोनी भाई ने मुझे अनेकों बार टीम से बाहर होने से बचाया. उनका और मेरा रिश्ता बहुत ख़ास हैं और आगे भी रहेंगा. हम दोनों एक बहुत अच्छे दोस्त हैं और रहेंगे, धोनी भाई ने मेरे लिए बहुत कुछ किया हैं.”

Related posts