विराट कोहली ने 25 रन बनाते ही महेंद्र सिंह धोनी के बड़े रिकॉर्ड को किया अपने नाम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली ने 25 रन बनाते ही महेंद्र सिंह धोनी के बड़े रिकॉर्ड को किया अपने नाम 

विराट कोहली ने 25 रन बनाते ही महेंद्र सिंह धोनी के बड़े रिकॉर्ड को किया अपने नाम

भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का तीसरा मैच ऑकलैंड में खेला जा रहा है. इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया. परिणामस्वरूप पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने 25 रन बनाते ही, पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ते हुए टी20 आई में सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय कप्तान बन गए हैं.

विराट कोहली ने एमएस धोनी को छोड़ा पीछे

विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को हेमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे T20I मैच में एस शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. विराट कोहली ने कप्तान के रूप में टी20 अंतरराष्ट्रीय में रन बनाने के मामले में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया है.

बता दें, विराट कोहली ने इस मैच में 25 रन बनाते ही बतौर कप्तान T20I में महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड को तोड़कर भारत के लिए सर्वाधिक टी20 रन बनाने वाले कप्तान बन गए हैं. साथ ही विराट विश्व स्तर पर तीसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले कप्तान बन गए हैं. इस मैच में विराट कोहली 27 गेंदों पर 38 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. बता दें, विराट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2783 रनों के साथ सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.

नंबर-1 पर हैं फाफ डु प्लेसिस

विराट कोहली

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस T20I में सर्वाधिक 1273 रन बनाने वाले कप्तान हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के कप्तान 1148 केन विलियमसन हैं. वहीं विराट कोहली 1116 रन के साथ नंबर-3 पर पहुंच गए हैं और पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 1112 रनों के साथ नंबर-4 पर हैं.

1- 1273 एफ डु प्लेसिस

2- 1148 के विलियम्सन

3- 1127 विराट कोहली

4- एमएस धोनी

5- 1013 ई मॉर्गन

6- 1002 डब्ल्यू पोर्टरफील्ड

टीम इंडिया ने दिया 180 रन का लक्ष्य

भारतीय टीम

भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले और दूसरे मैच में अपनी चेजिंग पॉवर दिखाकर सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल की. मगर तीसरे मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की 65 रन की अहम पारी की मदद से न्यूजीलैंड को 180 रन का लक्ष्य दिया है. अब देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय गेंदबाज इस औसत स्कोर का बचाव करके सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बनाने में टीम इंडिया की मदद कर पाते हैं या नहीं.

Related posts