कल विराट और डिविलियर्स ने बना डाला कभी न टूटने वाला रिकॉर्ड

vinay mani tripathi / 23 October 2015

कल भारत और साउथ अफ्रीका के बिच खेले गये चौथे वनडे में भारत ने 35 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली है, जिसके बाद से अब अगला मैच जो भी टीम जीतेगी सीरीज उसके नाम होगी, इसलिए अगले मैच के काफी रोमांचक होने की सम्भावना है.

भारत की इस जीत के हीरो रहे विराट कोहली कल कोहली ने 140 गेंदों में 6 चौके और 5 छक्के की मदद से 138 रन बनाये, जिसकी बदौलत भारतीय टीम निर्धारित 50 ओवर में 299 रन बनाने में सफल रही. हालाँकि विराट के अलावा भारतीय गेंदबाजो ने भी शानदार प्रदर्शन किया, और साउथ अफ्रीका के शुरूआती बल्लेबाजो को जल्दी ही घर पहुँचा दिया.

कल विराट ने इस शतक के साथ ही अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 23 शतक पुरे कर लिये है, जिसके बाद कोहली सचिन तेंदुलकर के बाद ऐसा करने वाले दुसरे भारतीय बल्लेबाज बन गये है, कोहली के नाम अब 23 शतक है, तो सचिन के नाम 49, इसके पहले कोहली 22 शतको के साथ गांगुली के साथ बराबरी पर थे.

विराट के अलावा कल साउथ अफ्रीकन कप्तान डिविलियर्स ने भी शतक लगाया था. कल डिविलियर्स ने 107 रनों की पारी खेली थी, जिसके बाद डिविलियर्स साउथ अफ्रीका की तरफ से सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गये है, डिविलियर्स के इस शतक के पहले 21 शतक थे, और डिविलियर्स 21 शतको के साथ अमला, और हर्शल गिब्स के साथ बराबरी पर थे, लेकिन कल शतक लगाने के साथ ही वो साउथ अफ्रीका की तरफ से सबसे अधिक शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गये है. 

Related Topics