विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया एक और शानदार रिकॉर्ड, अब सिर्फ सचिन तेंदुलकर आगे 1
Image Credit : Getty Images

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट आज से शुरू हो गया. भारतीय टीम ने इस मैच में मयंक अग्रवाल को मौका दिया उन्होंने इस मौके का फायदा उठाते हुए शानदार बल्लेबाजी करते हुए 76 रन बनाएं. इसके बाद चतेश्वर पुजारा ने भी शानदार बल्लेबाजी करी. बेहतरीन फॉर्म में चल रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

कोहली ने बना दिया ये शानदार रिकॉर्ड 

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया एक और शानदार रिकॉर्ड, अब सिर्फ सचिन तेंदुलकर आगे 2

भारतीय कप्तान विराट कोहली 47 रन बना कर नाबाद हैं. उन्होंने इस पारी के दौरान भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण के एक रिकॉर्ड को तोड़ दिया. लक्ष्मण ने ऑस्ट्रेलिया खिलाफ टेस्ट मैचों में 3173 रन बनाएं हैं. कोहली ने अपनी 47 रन की पारी के दौरान ये रिकॉर्ड तोड़ दिया. अब वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रन बनाने के मामले में नंबर 2 पर आ गएं हैं.

सचिन तेंदुलकर से अभी काफी पीछे

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया एक और शानदार रिकॉर्ड, अब सिर्फ सचिन तेंदुलकर आगे 3

भारतीय टीम के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाएं हैं. उन्होंने  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6707 रन बनाएं हैं. जहाँ तक पहुचना भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए अभी थोड़ा मुश्किल काम हैं.

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया एक और शानदार रिकॉर्ड, अब सिर्फ सचिन तेंदुलकर आगे 4

विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में रन बनाने के मामले में अब दूसरे नंबर पर आ गएं हैं. लेकिन नंबर एक पर आना उनके लिए अभी मुश्किल लग रहा है.

भारतीय टीम पहले दिन मजबूत स्थिति में 

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया एक और शानदार रिकॉर्ड, अब सिर्फ सचिन तेंदुलकर आगे 5

भारत की शुरुआत अच्छी रही. हनुमा विहारी और मयंक अग्रवाल की जोड़ी ने 40 रनों की ओपनिंग साझेदारी की. मयंक लगातार स्ट्राइक रोटेट कर रहे थे, तो वहीं विहारी ने गेंद को पुराना करने का जिम्मा उठाया.

उन्होंने खाता खोलने के लिए 22 गेंदे खेलीं. विहारी ने 66 गेंदों में आठ रन बनाए. हनुमा के आउट होने के बाद  मयंक और पुजारा ने संभलकर खेलते हुए टीम को मजबूती देने का काम जारी रखा.

अग्रवाल के आउट होने के बाद पुजारा को कोहली का साथ मिला. पुजारा ने शानदार अर्धशतक जड़ दिया. यह पुजारा के टेस्ट करियर का 21वां अर्धशतक है. उन्होंने 152 गेंदों में फिफ्टी पूरी की.

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।