विराट कोहली की कप्तानी पड़ी खतरें में इस कारण से वेस्टइंडीज टूर पर बने भारतीय

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली की कप्तानी पड़ी खतरें में इस कारण से वेस्टइंडीज टूर पर बने भारतीय टीम के कप्तान 

विराट कोहली की कप्तानी पड़ी खतरें में इस कारण से वेस्टइंडीज टूर पर बने भारतीय टीम के कप्तान

विश्व कप के बाद से सबकी नजरें थी वेस्टइंडीज टूर पर इसके लिए रविवार को टीम का चयन भी हो गया. महेंद्र सिंह धोनी तो पहले ही टीम से बाहर थे पर विश्व कप के बाद ऐसी ख़बरें आ रही थी, कि विराट कोहली भारतीय टीम के कप्तान नहीं रहेंगे और उनको आराम दिया जाएगा पर इस टीम को देख कर यह समझ नहीं आया कि फिर अचानक ऐसा क्या हुआ, जिसके कारण विराट को एक बार फिर भारतीय टीम की कमान सौप दी गई है.

पहले तो ख़तरे में थी कप्तानी फिर अचानक कैसे बने कप्तान

विराट कोहली

25 जून को इंग्लैंड में भारतीय तीन विश्व कप खेल रही थी और तब से ही ऐसी खबर सामने आ रही थी कि भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज और कप्तान जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली को वेस्टइंडीज टूर से दूर रखा जाएगा और उनको आराम करने का पूरा समय दिया जाएगा.

लेकिन रविवार को जब टीम के खिलाड़ियों का नाम सामने आया तो सब यह सोचने लगे कि 25 जून से 22 जुलाई तक ऐसा क्या हुआ जिसके चलते विराट फिर टीम के कप्तान के रूप में सामने आए. अब ऐसी कयास भी लगाई जा रही थी की विराट को अपनी कप्तानी छिनने का डर सता रहा था.

विराट की जगह इनको मिल सकती थी वेस्टइंडीज टूर पर भारतीय टीम की कमान

विराट कोहली की कप्तानी पड़ी खतरें में इस कारण से वेस्टइंडीज टूर पर बने भारतीय टीम के कप्तान 1

इस विश्व कप में विराट कप्तान और रोहित शर्मा उप कप्तान थे. इसके बाद पिछले कुछ दिन से ऐसी ख़बरें सामने आई कि विराट और रोहित के बीच मनमुटाव है.

वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद विराट कोहली की कप्तानी को लेकर काफी सवाल उठे थे. ऐसे में अगर वे विंडीज दौरे पर नहीं जाते हैं और रोहित को उनकी जगह कप्तानी दी जाती है, तो फिर कहीं बतौर कप्तान उनकी टीम में वापसी मुश्किल न हो जाए इस कारण से भी विराट टीम में गए हैं.

वेस्टइंडीज दौरे से पहले टीम मैनेजमेंट ने विराट कोहली को दी चेतावनी?

विराट कोहली की कप्तानी पड़ी खतरें में इस कारण से वेस्टइंडीज टूर पर बने भारतीय टीम के कप्तान 2

जिस प्रकार भारत इस विश्व कप में सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार कर टूर्नामेंट से बाहर हुआ वो काफी निराशाजनक था. इसके बाद से कोच और कप्तान को हटाए जाने की कुछ लोगो ने मांग भी की थी.

ऐसे में यह भी माना जा सकता है कि चौतरफा आलोचना से घिरने के बाद टीम मैनेजमेंट ने विराट को दो टूक बोल दिया होगा कि कप्तान बने रहने के लिए उनको खुद को साबित करना होगा.

Related posts