इस सीरीज में विराट कोहली ने अच्छा प्रदर्शन किया तो इस खिलाड़ी से छीन सकते है न.1 की उपाधि

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टेस्ट में बेस्ट बनने की होगी जो रूट और विराट कोहली के बीच जंग, स्टीव स्मिथ का नीचे गिरना तय 

टेस्ट में बेस्ट बनने की होगी जो रूट और विराट कोहली के बीच जंग, स्टीव स्मिथ का नीचे गिरना तय

1 अगस्त से हो रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत इंग्लैंड की ही धरती पर इंग्लैंड का सामना करने के लिए तैयार है. इन पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में माना ये जा रहा है,कि यह टेस्ट टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के लिए महत्वपूर्ण होगा.

विराट कोहली का 2014 का प्रदर्शन देखें तो काफी निराशा जनक रहा था, लेकिन अब इस सीरीज में कोहली को अपनी पुरानी गलती सुधारने का मौका मिला है, तो अब कोहली के ऊपर एक जिम्मेदारी भी बढ़ गई है, कि वह वर्तमान समय में टीम इंडिया के कप्तान है. इस लिए कोहली को अच्छा प्रदर्शन करने के साथ ही टीम को सीरीज में जीत भी दिलानी होगी.

इस बार कोहली नहीं गंवाना चाहेंगे मौका 

इस टेस्ट में कोहली के पास एक रिकॉर्ड हांसिल का भी मौका होगा. इस आगामी टेस्ट मैचों की सीरीज में अगर विराट कोहली अच्छा प्रदर्शन करने में सफल हो जाते हैं तो वह 2014 की सीरीज भूल कर यह साबित कर सकते है कि वह इंग्लैंड की पिचों पर भी रन बना सकते है.

अगर कोहली इंग्लैंड में रन बनाने में कामयाब हुए तो टीम को जिताने के साथ एक रिकॉर्ड में आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ को पछाड़ कर टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी रैंकिग में शीर्ष पर पहुँच सकते है.

विराट कोहली अभी आइसीसी टेस्ट में बल्लेबाजी रैंकिग में वर्तमान समय में पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ से 26 अंक पीछे है.

इस खिलाड़ी को पीछे छोड़ सकते है कोहली 

आस्ट्रेलिया के क्रिकेटर स्टीव स्मिथ इस समय टेस्ट रैंकिंग में 929 रेटिंग के साथ शीर्ष पर है, जबकि कोहली के 903 रेटिंग हैं. स्मिथ को फिलहाल बॉल टेंपरिंग विवाद में फंसने के कारण एक साल के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में बैन कर दिया गया है, लेकिन वर्तमान समय में इंग्लैंड के टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट टेस्ट रैंकिग में तीसरे स्थान पर है,  तो वही इस टेस्ट सीरीज में कोहली और रूट दोनों खिलाड़ियों के पास स्मिथ को पीछे छोड़ने का मौका होगा, लेंकिन कौन खिलाड़ी इस मौके पर खरा उतरेगा यह देखने बाली बात होगी.

भारत के ये खिलाड़ी भी नहीं है रैंकिंग में पीछे

 

आपको बताते चले कि टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैच खेले जाये,गे जिसका पहला मुकाबला 1 अगस्त से शुरू होगा. भारतीय टीम की के खिलाड़ियों की रैंकिग की बात करें तो चेतेश्वर पुजारा छठे स्थान पर हैं. तो केएल राहुल और अजिंक्य रहाणे क्रमश: 18वें व 19वें स्थान पर हैं. टीम इंडिया बात करें तो आईसीसी टेस्ट रैंकिग में टीम इंडिया पहले स्थान पर काबिज है.

Related posts

Leave a Reply