धोनी की टीम को हराने के लिए अपने इन ग्यारह खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकते हैं विराट कोहली

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

PLAYING XI: धोनी को मात देने के लिए विराट का मास्टर स्ट्रोक टीम में इन 2 दिग्गज खिलाड़ियों को जगह, 1 पहली बार खेलेगा आईपीएल 2018 

PLAYING XI: धोनी को मात देने के लिए विराट का मास्टर स्ट्रोक टीम में इन 2 दिग्गज खिलाड़ियों को जगह, 1 पहली बार खेलेगा आईपीएल 2018

आईपीएल 2018 का आधा सीजन लगभग खत्म हो चुका है। इस आधे सीजन में लगभग कुछ टीम प्लेऑफ में क्वालिफाई करने की कगार पर है और कुछ टीम प्लेऑफ से बाहर होने की कगार पर भी खड़ें हैं। आज यानी शनिवार को ऐसी ही दो टीमों के बीच एक बड़ा मैच होने वाला है। एक तरफ लगभग क्वालिफाई की मंजिल तक पहुंच चुके महेंद्र सिंह धोनी की टीम सीएसके हैं तो दूसरी तरफ प्लेऑफ से बाहर होने की कगार पर खड़ी विराट कोहली की टीम आरसीबी है।

PLAYING XI: धोनी को मात देने के लिए विराट का मास्टर स्ट्रोक टीम में इन 2 दिग्गज खिलाड़ियों को जगह, 1 पहली बार खेलेगा आईपीएल 2018 1

आरसीबी को अब अपने बचे हुए 6 मैचों में से 5 में जीत हासिल करनी होगी। ऐसे में कल उन्हें सीएसके को हराना बहुत जरूराी है। ऐसे में आइए जानते हैं कि किन 11 खिलाड़ियों की बदौलत विराट कोहली धोनी की टीम सीएसके को हराएंगे।

  1. मनन वोहरा 

Image result for manan vohra RCB

मनन वोहरा ने पहले नंबर पर पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी की थी। काफी वक्त से कहा भी जा रहा था कि उन्हें सलामी बल्लेबाजी का मौका देना चाहिए। ऐसे में उन्हें विराट कोहली सीएसके के खिलाफ भी नंबर वन पर ही रखेगा।

2. पार्थिव पटेल

Image result for parthiv patel rcb ipl 2018

 

साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्वेंटम डी-कॉक इस मैच में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि वो एक शादी अटैंड करने गए हुए हैं। लिहाजा उनकी जगह विराट कोहली को अपने दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल को टीम में लाना पड़ेगा। पार्थिव ओपनिंग में आक्रमक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। वहीं उनके लिए यह एक अच्छा मौका भी होगा कि वो खुद को एक अच्छे बल्लेबाज के तौर पर साबित करें।

3. विराट कोहली

Image result for VIRAT ipl 2018

नंबर तीन पर तो कप्तान विराट कोहली अपने-आप को ही रखना चाहेंगे। विराट कोहली ने इस सीजन में अच्छी पारियां खेली हैं लेकिन उनसे फैन्स को काफी ज्यादा अपेक्षाएं हैं इसलिए विराट के बल्ले से भी लोग एक बेहद अच्छी पारी देखना चाहते हैं। उम्मीद है कि सीएसके के खिलाफ कल के मैच में विराट अपना रूप दिखाएंगे।

4. एबी डिविलियर्स 

PLAYING XI: धोनी को मात देने के लिए विराट का मास्टर स्ट्रोक टीम में इन 2 दिग्गज खिलाड़ियों को जगह, 1 पहली बार खेलेगा आईपीएल 2018 2

नंबर चार पर एक बार फिर टी-20 स्पेलिस्ट एबी डिविलियर्स होंगे। बैंडम मैक्कुलम की जगह कप्तान एबी को टीम में ला सकते हैं।  पिछले दो मैचों में एबी थोड़े अनफिट हो गए थे और मैदान पर नहीं उतर पाएं लेकिन अब वो दोबारा टीम से जुड़ चुके हैं। उन्हें सीएसके के साथ खेले गए पहले मैच में भी शानदार बल्लेबाजी की थी लेकिन धोनी ने अपनी पारी से उनकी पारी को फिकी कर दी थी। कल एबी एक बार फिर अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए शानदार पारी खेला चाहेंगे।

5. मंदीप सिंह

Image result for mandip singh ipl 2018

नंबर पांच पर एक बार फिर कप्तान मंदीप सिंह को रखना चाहेंगे। इस आईपीएल में मंदीप सिंह ने आरसीबी के लिए काफी शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने हर मैच में तेजी से रन बनाए हैं। ऐसे में नंबर पांच पर रहकर मंदीप टीम के लिए एक अच्छे फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं।

6. कॉलिन डी ग्रैंडहोम

Image result for colin de grandhomme ipl 2018

कॉलिन ने पिछले मैच में आरसीबी की पारी को एक अच्छी फिनिशिंग दी थी। ऐसे में नंबर सीएसके के खिलाफ भी कॉलिन टीम में रह सकते हैं। वो बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

7. वाशिंग्टन सुंदर 

PLAYING XI: धोनी को मात देने के लिए विराट का मास्टर स्ट्रोक टीम में इन 2 दिग्गज खिलाड़ियों को जगह, 1 पहली बार खेलेगा आईपीएल 2018 3

वॉशिंग्टन सुंदर ने अभी तक आरसीबी के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने स्पिन गेंदबाजी में तो अच्छा किया ही है साथ में मौका लगने पर बल्लेबाजी में भी हाथ दिखाएं हैं।

8. टिम साउदी

Image result for TIM SAUDI RCB 2018

न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने पिछले मैच में आरसीबी के लिए अच्छी गेंदबाजी की थी। ऐसे में नंबर आठ पर विराट को उनको रिप्लेस करना नहीं चाहेंगे।

9. उमेश यादव

Image result for UMESH YADAV RCB 2018

उमेश यादव आरसीबी के लिए हर मैच में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। बल्लेबाजों को शुरुआत में उमेश यादव की गेंद खेलने में परेशानी हो रही है। ऐसे में विराट की टीम में उमेश यादव की जगह तो पक्की ही है।

10. मोहम्मद सिराज 

Image result for MOHAMMED SIRAJ RCB 2018

नंबर दस पर टीम के दूसरे भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज रह सकते हैं। उन्हें पिछले कुछ मैचों में आरसीबी के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसे में विराट अपनी टीम में सिराज को भी रखना चाहेंगे।

11. युजवेंद्र चहल 

PLAYING XI: धोनी को मात देने के लिए विराट का मास्टर स्ट्रोक टीम में इन 2 दिग्गज खिलाड़ियों को जगह, 1 पहली बार खेलेगा आईपीएल 2018 4

टीम के सबसे खास स्पिनर युजवेंद्र चहल सीएसके के खिलाफ मुख्य स्पिनर की भूमिका निभाएंगे। उनसे कप्तान विराट कोहली को काफी उम्मीदें हैं लेकिन अभी तक वो अपनी अच्छी गेंदबाजी दिखा नहीं पाएं हैं।

Related posts

Leave a Reply