एशिया कप 2022 में रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली कर सकते हैं ओपन, पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बयान
एशिया कप 2022 में रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली कर सकते हैं ओपन, पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बयान

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) आज किसी परिचय का मोहताज नहीं हैं। आज इस खिलाड़ी के बारे में हर कोई जानता है। आज कोहली का नाम दुनिया के महानतम क्रिकेटरों की लिस्ट में शुमार है। हालांकि, मौजूदा समय में वो ख़राब फॉर्म से जूझ रहे हैं।

एक समय था जब विराट कोहली (Virat Kohli) को रन मशीन कहा जाता था लेकिन आज ये 1-1 रन के लिए मोहताज हैं। तमाम क्रिकेट फैंस और दिग्गज उनके फॉर्म को लेकर चिंतित है। इसी बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने उनको लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उनके मुताबिक कोहली एशिया कप में रोहित शर्मा के साथ ओपन कर सकते हैं क्योंकि केएल राहुल (KL Rahul) अभी फिट नहीं हैं।

विराट कोहली की क्षमताओं पर संदेह नहीं

virat kohli & parthiv patel

पूर्व भारतीय खिलाड़ी पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) का मानना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) के क्षमताओं पर संदेह नहीं करना चाहिए। यह सिर्फ फॉर्म और उनकी बल्लेबाजी क्रम के बारे में है। क्रिकबज पर बात करते हुए, उन्होंने कहा,

”विराट कोहली की क्षमताओं पर कोई संदेह नहीं है। यह सिर्फ फॉर्म के बारे में है और आप उन्हें किस स्थान पर बल्लेबाजी के लिए भेजते हैं, सिर्फ इस बारे में है। इसलिए एशिया कप उनके लिए ही नहीं बल्कि भारत के नजरिए से भी काफी अहम हो जाता है कि उन्हें सही कॉम्बिनेशन मिलता है या नहीं। मैं कॉम्बिनेशन के बारे में कहता रहूंगा क्योंकि यही यह महत्वपूर्ण है।”

कोहली एशिया कप में कर सकते हैं ओपन

Virat Kohli

पूर्व भारतीय खिलाड़ी पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने आगे कहा,

”आप विराट कोहली को एशिया कप में ओपनिंग करते हुए भी देख सकते हैं क्योंकि केएल राहुल फिट नहीं हैं। वह एशिया कप से उपलब्ध रहेंगे और भारत ने कई अन्य सलामी बल्लेबाजों को आजमाया है। विराट कोहली आरसीबी के साथ ओपनिंग करने में सहज हैं। उनके पास वो सभी बड़े सीजन हैं, जहां वह बतौर ओपनर आए थे।”

2019 से नहीं लगा पाए हैं एक भी शतक

Virat Kohli

गौरतलब है कि विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से साल 2019 के बाद से कोई भी शतकीय पारी नहीं निकली है। खेल का चाहे कोई भी फॉर्मेट हो विराट अपनी काबिलियत के मुताबिक प्रदर्शन करते नजर नहीं आए हैं। खासकर उनके पसंदीदा प्रारूप टेस्ट में उनका सबसे बुरा हाल हुआ है। हालांकि साल 2022 से पहले वे लगातार अर्धशतक जमा रहे थे लेकिन अब वो भी मुमकिन होता हुआ नजर नहीं आ रहा है। हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर विराट (Virat Kohli) ने बेहद निराश किया है, इस दौरे पर 2 टी20 मैच में उन्होंने सिर्फ 12 रन बनाए। फिर 2 वनडे मैचों में संयुक्त रूप से सिर्फ 38 रन बनाए जबकि वेस्टइंडीज दौरे के लिए उन्हें आराम दिया गया है।