विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की फैन फॉलोइंग भारत में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में है. आईसीसी विश्व कप 2019 के दौरान विराट कोहली से उनकी एक 87 वर्षीय सुपरफैन मिली थी. अब बुधवार को चारूलता का निधन हो गया है. इस बात की खबर उनके पोते ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए दी है.

87 वर्षीय चारूलता का निधन

विराट कोहली

टीम इंडिया से मिलने के बाद  पेप्सी ने उन्हें अपने स्वैग अभियान के चेहरे के रूप में चुना था। पेप्सी आईसीसी विश्व कप 2019 के लिए ‘स्वैग’ विज्ञापन अभियान चला रही थी. चारूलता के निधन की खबर देते हुए उनके पोते ने लिखा- यह एक भारी दिल के साथ है कि मैं आपको सूचित करता हूं, हमारी खूबसूरत दादी ने 13/01 को शाम 5.30 बजे अपनी अंतिम सांस ली. वह इतनी प्यारी छोटी महिला थी, यह सच है कि छोटी चीजें छोटे पैकेजों में आती हैं ‘हमारी दादी खुश थीं, वह वास्तव में असाधारण थीं. वह हमारी दुनिया थी.

विश्व कप के दौरान टीम इंडिया से मिली थी चारूलता

भारतीय क्रिकेट टीम की फैन चारूलता इंग्लैंड इंड वेल्स में खेले गए विश्व कप के दौरान टीम इंडिया से मिली थी. जहां उन्होंने रोहित शर्मा और विराट कोहली को काफी प्यार दिया था. इस मुलाकात के बाद विराट कोहली ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा- हमारे सभी प्रशंसकों के प्यार और समर्थन के लिए और विशेष रूप से चारुलता पटेल जी का धन्यवाद देना चाहूंगा. वह 87 की हैं और शायद सबसे ज्यादा भावुक और समर्पित प्रशंसकों में से एक हैं.

कौन थी चारुलता पटेल?

टीम इंडिया की सुपरफैन चारूलता का निधन 2

‘चारुलता पटेल’ बताती हैं कि क्रिकेट अपनी जवानी के दिनों से देखती रही हैं. जब काम करती थीं तो टीवी पर देखती थीं. और अब जब रिटायर हो गईं हैं तो लाइव देखना पसंद करती हैं. चारुलता ने मैच के बाद बताया था- जब इंडिया ने कपिल देव की कप्तानी में वर्ल्ड कप जीता था, तब भी वो स्टेडियम में मौजूद थीं.

चारुलता पटेल जब 43 बरस की थीं तब पहला वर्ल्ड कप हुआ था. अपनी जिंदगी ग्यारह वर्ल्ड कप देखने के बाद चारुलता ने बताया है कि वो कप्तान विराट कोहली की सुपर-फैन हैं. चारुलता का मानना है कि कोहली से बेस्ट प्लेयरआज तक कोई नहीं हुआ है.