राष्ट्रगान के समय विराट कोहली ने किया राष्ट्र और देश का अपमान....कैमरे में कैद हुई ये शर्मनाक घटना | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

राष्ट्रगान के समय विराट कोहली ने किया राष्ट्र और देश का अपमान….कैमरे में कैद हुई ये शर्मनाक घटना 

राष्ट्रगान के समय विराट कोहली ने किया राष्ट्र और देश का अपमान….कैमरे में कैद हुई ये शर्मनाक घटना

भारत और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला बारिश के कारण देर से शुरु हुआ, मगर इस मैच के शुरू होते ही विराट कोहली एक विवाद में फंस गये हैं. यह विवाद आगे खिचनें की भी संभावना है. दरअसल यह विवाद राष्ट्रगान के अपमान से जुड़ा हुआ है.

राष्ट्रगान के अपमान का आरोप-

https://twitter.com/84107010ghwj/status/931069861635280897

ईडन गार्डन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच से पहले राष्ट्रगान हुआ. सबसे पहले नियम के मुताबिक मेहमान टीम का राष्ट्रगान हुआ.श्रीलंका के सभी खिलाड़ियों ने सम्मानपूर्वक राष्ट्रगान के नियमों के मुताबिक राष्ट्रगान किया. इसके बाद बारी आई भारतीय टीम की.

भारत के राष्ट्रगान के समय सभी खिलाड़ी खड़े थे, इसी दौरान कैमरा विराट कोहली के मुंह में पड़ा, कैमरे में साफ़ दिख रहा था कि विराट कोहली राष्ट्रगान के समय च्युइंगम चबा रहे हैं. यह राष्ट्र्रगान का अपमान होता है, कुछ ऐसे ही आरोप कश्मीर के खिलाड़ी परवेज रसूल पर भी लगे थे.

परवेज रसूल ने भी किया था इसी तरह का कृत्य-

राष्ट्रगान के समय विराट कोहली ने किया राष्ट्र और देश का अपमान....कैमरे में कैद हुई ये शर्मनाक घटना 1

कश्मीर के खिलाड़ी परवेज रसूल पर भी इसी तरह के आरोप लगे थे. कानपुर में जनवरी में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टी-20 मैच में पदार्पण करने वाले जम्मू एवं कश्मीर के रसूल की उस वक्त आलोचना हुई थी जब मैच से पहले राष्ट्रगान बजने के दौरान च्युइंगम चबाते हुए उनका एक वीडियो वायरल हो गया था.

इस मुद्दे पर सफाई देते हुए परवेज ने कहा था,, ‘क्रिकेट खिलाड़ियों को क्रिकेट खेलने दीजिए, उन्हें बेवजह राजनीति में नहीं घसीटिए. मैं अपना ध्यान अपने खेल पर रखना चाहता हूं और इन विवादों से अपने खेल को प्रभावित नहीं होने दूंगा.’

उन्होंने कहा, ‘हमारे प्रदेश के क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए राष्ट्रीय टीम में जगह बनाना बेहद मुश्किल है और ऐसे में जब इस तरह के विवाद होते हैं तो काफी दुख होता है. इंसान को ऐसे मुद्दों को लेकर मजबूत रहना चाहिए और इन विवादों को ज्यादा महत्व नहीं देना चाहिए.”

भारत ने गंवाए अपने शुरुआती विकेट-

राष्ट्रगान के समय विराट कोहली ने किया राष्ट्र और देश का अपमान....कैमरे में कैद हुई ये शर्मनाक घटना 2

 

भारत और श्रीलंका के बीच ईडन गार्डन में खेले जा रहे इस मैच की शुरुआत किसी भी लिहाज से अच्छी नही रही. पहले बारिश के  कारण देर से शुरू हुए इस मैच में लंका ने टॉस जीता. भारत ने अपने शुरुआती विकेट बहुत जल्द गिरा दिये. मैच की पहली ही गेंद पर राहुल का विकेट चला गया, जबकि इसके बाद 8 रन पर शिखर धवन भी चलते बने. भारत का स्कोर 17 रन 2 विकेट के नुकसान पर है.

Related posts

Leave a Reply