इस खिलाड़ी से विराट कोहली लगातार कर रहे हैं नाइंसाफी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली की कप्तानी में इस खिलाड़ी के साथ हो रही नाइंसाफी, 5 सालों में सिर्फ 2 बार मिला खेलने का मौका 

विराट कोहली की कप्तानी में इस खिलाड़ी के साथ हो रही नाइंसाफी, 5 सालों में सिर्फ 2 बार मिला खेलने का मौका

भारतीय क्रिकेट में एक से एक जबरदस्त प्रतिभा देखने को मिली हैं। वैसे तो भारतीय क्रिकेट का पूरा इतिहास प्रतिभाशाली खिलाड़ियों से भरा पड़ा है। जिसमें अभूतपूर्व प्रतिभाशाली खिलाड़ी चर्चा में आए। लेकिन कुछ खिलाड़ियों की प्रतिभा को सही पहचान नहीं मिल पायी और ये सिलसिला अब तक चल रहा है जहां कई ऐसे हुनरमंद खिलाड़ी हैं जो मौके की तलाश में हैं।

विराट कोहली की कप्तानी में इस खिलाड़ी से हो रही है नाइंसाफी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को वैसे तो प्रतिभाशाली और अच्छे खिलाड़ियों को मौका देने के लिए जाना जाता है। विराट कोहली पिछले करीब 6 साल से भारतीय क्रिकेट की कमान संभाल रहे हैं और उन्होंने इस दौरान कई युवा खिलाड़ियों को अपना हुनर दिखाने का मौका दिया।

विराट कोहली की कप्तानी में इस खिलाड़ी के साथ हो रही नाइंसाफी, 5 सालों में सिर्फ 2 बार मिला खेलने का मौका 1

लेकिन विराट कोहली इन सबके बीच एक खिलाड़ी के साथ लगातार नाइंसाफी करते जा रहा है इस कारण से ये प्रतिभाशाली युवा बल्लेबाज मौके की तलाश में ही सालों से इंतजार कर रहा है।

संजू सैमसन को विराट कोहली की कप्तानी में नहीं मिल पा रहा पर्याप्त मौका

जी हां… केरल के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन पिछले काफी सालों से घरेलू क्रिकेट से लेकर आईपीएल में बहुत लोकप्रिय चेहरा रहा है। संजू सैमसन में अभूतपूर्व प्रतिभा भरी पड़ी है जो लगातार अपनी प्रतिभा का लोहा पूरे भारतीय क्रिकेट में मनवा रहे हैं। जिस तरह का हुनर संजू ने दिखाया है उससे तो वो अब तक भारतीय क्रिकेट में अच्छा करियर बना सकते थे।

विराट कोहली की कप्तानी में इस खिलाड़ी के साथ हो रही नाइंसाफी, 5 सालों में सिर्फ 2 बार मिला खेलने का मौका 2

लेकिन कहते हैं किस्तम के आगे और वक्त से पहले कभी किसी को कुछ हासिल नहीं होता है ऐसी ही स्थिति संजू सैमसन के साथ रही है जिनको पिछले पांच सालों के लंबे समय में केवल 2 इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका दिया गया है।

संजू को पिछले पांच साल में मिले केवल 2 टी20 मैच

संजू को सबसे पहले साल 2015 में आईपीएल और घरेलू क्रिकेट के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए पहली बार भारतीय टीम में मौका मिला जहां उन्हें जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 डेब्यू का मौका मिला। वैसे संजू यहां खास तो नहीं कर पाए और उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया।

विराट कोहली की कप्तानी में इस खिलाड़ी के साथ हो रही नाइंसाफी, 5 सालों में सिर्फ 2 बार मिला खेलने का मौका 3

इससे संजू ने हार नहीं मानी और लगातार शानदार प्रदर्शन करते रहे।आईपीएल में ही नहीं बल्कि घरेलू क्रिकेट और भारत ए के लिए भी संजू का प्रदर्शन जमकर बोला। लेकिन उन्हें विराट कोहली ने लगातार नंजरअंदाज ही किया। तो वहीं इनके बाद घरेलू क्रिकेट में आने वाले कई खिलाड़ियों को कोहली ने मौका दे दिया।

आखिर विराट कोहली क्यों कर रहे हैं संजू सैमसन से नाइंसाफी?

संजू ने फिर भी हार नहीं मानी और आखिर में फिर से 2019 में घरेलू क्रिकेट के दमदार प्रदर्शन के दम पर फिर से टीम में लौटे। उन्हें पिछली तीन सीरीज बांग्लादेश, वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ टी20 टीम में जगह तो मिली लेकिन मौका श्रीलंका के खिलाफ अंतिम टी20 मैच में हाथ लगा।

विराट कोहली की कप्तानी में इस खिलाड़ी के साथ हो रही नाइंसाफी, 5 सालों में सिर्फ 2 बार मिला खेलने का मौका 4

श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टी20 मैच खेलने के बाद संजू के फिर से न्यूजीलैंड दौरे से बाहर का रास्ता दिखाया दिया। ऐसे में पिछले 5 साल में तो संजू को केवल और केवल 2 टी20 मैच खेलने का मौका मिला। ऐसे में कहा जा सकता है कि विराट कोहली ने इस जबरदस्त प्रतिभाशाली खिलाड़ी को लगातार नजरअंदाज किया है और कर रहे हैं।

 

Related posts