विराट कोहली
India's captain Virat Kohli celebrates his century (100 runs) during the second day of the second Test cricket match of a two-match series between India and Bangladesh at the Eden Gardens cricket stadium in Kolkata on November 23, 2019. (Photo by Dibyangshu SARKAR / AFP) / IMAGE RESTRICTED TO EDITORIAL USE - STRICTLY NO COMMERCIAL USE
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

जब भी बात टेस्ट क्रिकेट की आती है तो लोगों के ज़हन में दो बल्लेबाजों का नाम सबसे पहले आता है एक टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और दूसरे ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (Steven Smith) . क्रिकेट के कई दिग्गज विराट कोहली (Virat Kohli) को टेस्ट का बेस्ट बल्लेबाज मानते हों तो किसी की नजर में स्टीव स्मिथ (Steven Smith) बेहतरीन बल्लेबाज हैं.

मगर आज हम आपको एक ऐसे आंकड़े के बारे में बताने जा रहे हैं जहां विराट कोहली (Virat Kohli)- स्टीव स्मिथ (Steven Smith) के साथ-साथ बाकी बल्लेबाजों भी से काफी आगे हैं. टेस्ट क्रिकेट में अगर शतक लगाने की बात हो तो विराट कोहली (Virat Kohli) का कनवर्जन रेट अन्य बल्लेबाजों से काफी अच्छा है. इसी सिलसिले में हम बात करें दुनिया के 4 ऐसे बल्लेबाज़ों के बारे में जो इस लिस्ट में टॉप 4 में शामिल हैं.

विराट कोहली

विराट कोहली

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पिछले दो साल से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कोई भी शतक नहीं लगाया है. मगर फिर भी उनका कनवर्जन रेट (conversion rate) सबसे ज्यादा है. सेंचुरी बनाने के मामले में विराट कोहली (Virat Kohli) का कनवर्जन रेट (conversion rate) 51.92 का है.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने टेस्ट करियर में 27 शतकों की बदौलत 91 टेस्ट मैचों में 7490 रन बनाए हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) ने ये रन 52.38 की औसत 57.12 के स्ट्राइक रेट से बनाए हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम टेस्ट क्रिकेट में 7 दोहरे शतक भी हैं.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse