virat kohli covid positive

साल 2021 में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत हुई थी लेकिन पिछली बार कोरोना की वजह से सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच स्थगित करना पड़ा था। ऐसे में यह आखिरी टेस्ट मैच साल 2022 में आयोजित किया जा रहा है। इसी बीच एक और चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। यह खबर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से जुड़ी हुई है।

बताया जा रहा है कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड पहुँचते ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। बता दें कि मंगलवार की सुबह यह खबर सामने आई थी कि भारत के ऑलराउंडर आर अश्विन कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और इसके बाद शाम को यह खबर आई कि वो ठीक वो चुके हैं और अगले 24 घंटे में वो इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे। अश्विन 16 जून को ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे लेकिन बीसीसीआई ने इसे सामने आने नहीं दिया था।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में दावा

virat kohli covid positive

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि विराट कोहली (Virat Kohli) पिछले हफ्ते लंदन में टीम के साथ उतरने के बाद कोरोना की चपेट में आ गए थे। इससे पहले कोहली मालदीव में छुट्टियों पर थे। अखबार ने एक सूत्र के हवाले से कहा है कि कोहली ने लंदन में उतरने के बाद अपना कोरोना टेस्ट कराया था, जिसके बाद वो पॉजिटिव पाए गए थे।

एक सूत्र ने कहा,

”हां, मालदीव में छुट्टियां मनाकर लौटने के बाद विराट भी कोविड की चपेट में आ गए थे, लेकिन अब वह ठीक हो गए हैं।”

बता दें कि कल की ही बात है जब विराट कोहली और रोहित शर्मा की फैंस के साथ बिना मास्क वाली फोटो वायरल हुई थी जिसके बाद बीसीसीआई ने उन्हें हिदायत दी थी।

बिना मास्क के दिखे थे कोहली-रोहित

IND vs ENG rohit virat meet with fans without mask

दरअलस, पूर्व कप्तान विराट कोहली और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा लीसेस्टर और लंदन में फैंस के साथ सेल्फी लेते हुए देखे गए थे। फिलहाल भारतीय टीम लीसेस्टरशायर काउंटी क्रिकेट क्लब के खिलाफ अभ्यास मैच की तैयारी कर रही है।

इसी बीच बीसीसीआई (BCCI) के कोषाध्यक्ष ने कहा था,

”यूके में कोविड का खतरा कम हो गया है। लेकिन फिर भी खिलाड़ियों को अधिक सावधान रहना चाहिए। हम टीम को थोड़ा सावधान रहने के लिए कहेंगे।”

बता दें कि यूके में हर दिन 10,000 से अधिक नए मामलों की रिपोर्ट करने के साथ कोरोना महामारी अभी भी बढ़ रही है।

अश्विन भी पाए गए थे पॉजिटिव

r ashwin corona positive

वहीं, मंगलवार को भारत के ऑलराउंडर आर अश्विन (R Ashwin) को लेकर यह खबर सामने आई थी कि वो कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं लेकिन शाम को यह खबर सामने आई है कि अगले कुछ दिनों में वो इंग्लैंड पहुंच जाएंगे और वो बिल्कुल ठीक हैं। दरअसल, अश्विन 16 जून को ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जब टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी मुंबई से इंग्लैंड के लिए रवाना होने वाले थे।

उस समय बोर्ड की तरफ से इस बात की पुष्टि नहीं की गई थी लेकिन बाद में बीसीसीआई ने क्रिकबज के जरिये इस बात की पुष्टि कर दी। रिपोर्ट के मुताबिक अनुभवी क्रिकेटर अश्विन के लिए इंग्लैंड की यात्रा की व्यवस्था की जा रही है और उन्हें जल्द ही अपने बाकी साथियों के साथ होना चाहिए। 24 घंटे के अंदर उनके इंग्लैंड के लिए रवाना होने की उम्मीद है।