ऋषभ पंत को बचाने के लिए कोहली ने इस खिलाड़ी को किया बाहर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs AUS- ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में बचाने के लिए 50 की औसत से रन बना रहे इस खिलाड़ी को किया बाहर 

IND vs AUS- ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में बचाने के लिए 50 की औसत से रन बना रहे इस खिलाड़ी को किया बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा प्रतिभाशाली विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत खराब फॉर्म के बाद भी लगातार टीम का हिस्सा बने हुए हैं। इन दिनों तो ऋषभ पंत की प्लेइंग इलेवन में जगह बचाने के लिए हर कोशिश की जा रही है जिसमें टीम मैनेजमेंट, कप्तान और कोच हर कोई आ गया है जो किसी तरह से ऋषभ पंत की जगह को नुकसान होते हुए नहीं देखना चाहता है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे की प्लेइंग इलेवन में नहीं थे केदार

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मंगलवार से शुरू हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी यही हाल देखने को मिला जहां ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में जगह देने के लिए टीम मैनेजमेंट हर कोई जोखिम उठाने के लिए तैयार है।

IND vs AUS- ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में बचाने के लिए 50 की औसत से रन बना रहे इस खिलाड़ी को किया बाहर 1

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में केएल राहुल, शिखर धवन और रोहित शर्मा तीनों को ही मौका दिया गया।

पंत को बचाने के लिए केदार जाधव को किया टीम से बाहर

ऐसे में माना तो ये जा रहा था कि केएल राहुल विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी को निभा लेंगे तो विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को बाहर कर दिया जाएगा। जो एक सही फैसला भी हो सकता था लेकिन विराट कोहली ने ऐसा नहीं किया और पंत को जगह देने के लिए छठे नंबर के बेहतरीन बल्लेबाज केदार को बाहर बैठाया।

IND vs AUS- ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में बचाने के लिए 50 की औसत से रन बना रहे इस खिलाड़ी को किया बाहर 2

वैसे जब केएल राहुल के बारे में कहा जा रहा था कि वो विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभा सकते हैं तो फिर केदार जो लगातार छठे नंबर पर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं उन्हें बाहर करना समझ से परे हैं यानि माना जा सकता है कि ऋषभ पंत को बचाने के लिए पूरा कारवां लगा हुआ है।

छठे नंबर पर केदार जाधव का रहा है शानदार रिकॉर्ड

अब केदार जाधव के छठे नंबर पर बल्लेबाजी की बात करें तो उन्होंने अब तक अपने करियर में जो 71 मैच खेले हैं उनमें से 30 बार छठे नंबर पर खेले और उन्होंने 50.63 की औसत से 962 रन बनाए हैं। इसमें 2 शतक और 3 पचासे रहे।

IND vs AUS- ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में बचाने के लिए 50 की औसत से रन बना रहे इस खिलाड़ी को किया बाहर 3

और वहीं केदार के ओवरऑल करियर को देखे तो उन्होंने जो 71 वनडे मैच खेले हैं उसमें उन्होंने 42.31 की औसत से 1354 रन बनाए हैं। जिसमें सर्वोच्च स्कोर 120 का रहा जो उन्होंने छठे नंबर पर ही बनाया है। केदार को छठे नंबर पर शानदार रिकॉर्ड रहा है इसके बाद भी उन्हें टीम से बाहर किया गया। तो साथ ही गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने 27 विकेट हासिल किए हैं।

Related posts