विराट कोहली ने अब खुद बताया क्यों अंबाती रायडू को नजरअंदाज कर विजय शंकर को मिला विश्वकप टीम में जगह 1

विश्व कप शुरू होने में अब सिर्फ 41 दिन ही रह गये हैं. इस समय हर टीम अपनी विश्व कप के 15 खिलाड़ियों की घोषणा कर रहीं है. भारतीय टीम ने भी अपनी विश्व कप टीम की घोषणा 15 अप्रैल को थी. जिस में अंबाती रायडू की जगह टीम में युवा आलराउंडर विजय शंकर को मौका दिया गया है.

अंबाती रायडू और ऋषभ पंत को नहीं मिला मौका

विराट कोहली ने अब खुद बताया क्यों अंबाती रायडू को नजरअंदाज कर विजय शंकर को मिला विश्वकप टीम में जगह 2

भारतीय टीम ने अपने विश्व कप टीम में कुछ चौकाने वाले फैसले लिए हैं. जिनमें से एक है टीम में अंबाती रायडू का ना  होना. अंबाती रायडू को भारतीय टीम ने पिछले 6 महीने से नंबर 4 पर खेलने का मौका दिया था लेकिन पिछले सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचो में अच्छा प्रदर्शन ना कर पाने के कारण उन्हें इस टीम में खेलने का मौका नहीं मिला. उनके स्थान पर भारतीय चयनकर्ता ने युवा आलराउंडर विजय शंकर को टीम में चुना हैं. विजय शंकर ने अभी तक भारतीय टीम के लिए 9 मैच खेलें हैं जिनमे 33.00 की औसत से 165 रन बनाएं हैं.

चयनकर्ता और कप्तान की पसंद है विजय शंकर

विराट कोहली ने अब खुद बताया क्यों अंबाती रायडू को नजरअंदाज कर विजय शंकर को मिला विश्वकप टीम में जगह 3

विराट कोहली ने अब खुद बताया क्यों अंबाती रायडू को नजरअंदाज कर विजय शंकर को मिला विश्वकप टीम में जगह 4

विजय शंकर ने अपने छोटे से ही करियर में कप्तान और चयनकर्ता को बहुत ज्यादा प्रभावित किया हैं. विजय शंकर ने भारतीय टीम के लिए बड़ी पारी तो नहीं खेली हैं लेकिन छोटी छोटी पर महत्वपूर्ण पारियां खेल कर वो सभी का दिल जीतने का कामयाब रहें हैं.

टीम चयन के बाद मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने भी कहा था, कि विजय बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी और फील्डिंग भी अच्छी करते हैं. इसीलिए वो हमारी टीम का हिस्सा हैं. अब कप्तान विराट कोहली ने भी माना है कि विजय शंकर के टीम में होने से टीम को बहुत फायदा होगा.

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल खेल रहे हैं विजय शंकर

विराट कोहली ने अब खुद बताया क्यों अंबाती रायडू को नजरअंदाज कर विजय शंकर को मिला विश्वकप टीम में जगह 5

इस आईपीएल में विजय शंकर सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहें हैं. इस आईपीएल में विजय शंकर ने अभी तक 8 मैच खेल कर मात्र 19.85 की औसत से 139 रन बनाए हैं. जबकि गेंदबाजी में भी 7.71 की इकॉनमी से गेंदबाजी करके मात्र 1 विकेट लिए है.

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें