विराट कोहली के पसंदीदा ये 3 खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ खेले सकते हैं तीनों टी-20 मैच 1
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट टीम 5 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने मैदान पर उतरेगी. सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी में खेला जाएगा. इसके लिए दोनों टीमें गुवाहाटी पहुंचकर प्रैक्टिस में जुट गई हैं. इस टीम में जीत दर्ज करके भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के खिलाफ जारी विजयरथ को आगे बढ़ाना चाहेगी.

2008 से श्रीलंका ने भारत के खिलाफ खेली गई किसी भी द्विपक्षीय सीरीज में जीत दर्ज नहीं कर पाई है और आंकड़ें 16-0 है. अब सवाल उठता है कि कप्तान विराट कोहली इस सीरीज को जीतने के लिए किन खिलाड़ियों का इस्तेमाल करते हैं और किन्हें बेंच पर बैठा सकते हैं.

ये तो आप सभी जानते हैं कि हर कप्तान के टीम में कुछ अपने पसंदीदा खिलाड़ी होते हैं. जिन्हें वह बार-बार बैक करते हैं. तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जो कप्तान कोहली के फेवरेट हैं और जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज में तीनों मैच खेलने का मौका मिल सकता है.

विराट कोहली के पसंदीदा ये 3 खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ खेले सकते हैं तीनों टी-20 मैच 2

 विराट के पसंदीदा 3 खिलाड़ियों को मिल सकता है तीनों मैच में मौका

1- केएल राहुल

विराट कोहली के पसंदीदा ये 3 खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ खेले सकते हैं तीनों टी-20 मैच 3

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को शुरुआत से ही कप्तान विराट कोहली का पसंदीदा खिलाड़ी माना जाता है. वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के खिलाफ टी20 और वनड में विस्फोटक बल्लेबाजी की. लेकिन इससे पहले राहुल पिछले काफी वक्त से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे, फिर भी कप्तान कोहली उन्हें बार-बार मौके दे रहे थे.

हालांकि मौजूदा फॉर्म को देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि केएल राहुल तीनों टी20 मैचों में श्रीलंका के खिलाफ शिखर धवन के साथ ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं. असल में इस सीरीज के लिए उप कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया है.

ऐसे में कोहली केएल राहुल और शिखर धवन की जोड़ी को ही प्राथमिकता देना चाहेंगे. आंकड़ों की बात करें तो राहुल ने विंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में क्रमश: 62,11,91 रन बनाकर भारत को सीरीज जिताने में अहम भूमिका निभाई.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse