विराट कोहली के नाम जुड़ी एक और उपलब्धि, दिल्ली में मिला बड़ा सम्मान

Raju jadon / 06 February 2017

वेस्ट दिल्ली क्रिकेट अकादमी ने 5, फरवरी को अपने छात्र विराट कोहली के लिए एक कार्यक्रम रखा, जिसमें विराट कोहली को उनके कप्तान बनने और पद्मा श्री अवार्ड मिलने के लिए सम्मानित किया गया. विराट कोहली अभी अभी भारतीय टीम के फुल टाइम कप्तान बने है, क्योंकि महेंद्र सिंह धोनी ने नए साल की शुरुआत में भारत के लिए कप्तानी करने से मना कर दिया था. मुंबई में स्थित शिवाजी पार्क जिमखाना के द्वारा विराट कोहली को किया गया सम्मानित

दिल्ली क्रिकेट अकादमी में इस कार्यक्रम के दौरान विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा, पूर्व क्रिकेटर अतुल वासन और क्रिकेट प्रशासक राजीव शुक्ला भी शामिल थे.

जब अतुल वासन दिल्ली क्रिकेट रणजी टीम की चयन समिति के सदस्य थे, तब उन्होंने पहली बार विराट कोहली को दिल्ली की रणजी टीम में चुना था.

दिल्ली अकादमी में इस कार्यक्रम के दौरान विराट कोहली के परिवार वाले भी मौजूद थे, जिसमे उनके भाई विकास कोहली और माताजी सरोज कोहली शामिल थे.

इस कार्यक्रम के दौरान विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने उनकी सफ़लता के बारे में बात करते हुए कहा, “विराट कोहली की इस सफ़लता के पीछे, विराट कोहली का क्रिकेट के लिए जुनून, अनुशासन और कड़ी मेहनत है. यह हम सबके लिए बहुत गर्व की बात है, कि विराट कोहली इस समय भारत के लिए क्रिकेट के तीनो प्रारूपों की तरफ़ से कप्तानी कर रहे है और पूरी दुनिया विराट कोहली की प्रतिभा का गुणगान करती है.” विस्डेन के कवर पर विराट कोहली का फोटो

राजकुमार शर्मा के ऐसे बयान के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा, “राजकुमार सर से मुझे क्रिकेट सीखने को मिला, यह मेरे लिए बहुत बड़ी बात है. मैं राजकुमार सर के साथ लगभग 19 साल से हूँ, जिनके साथ मैंने इस अकादमी में क्रिकेट का बहुत अभ्यास किया है. मुझे यहाँ आकर हमेशा बहुत अच्छा लगता है और जब भी मैं यहाँ आता हूँ, मुझे कुछ न कुछ सीखने को मिलता है.”