आईसीसी ने पाया कोहली को आईसीसी कोड ऑफ़ कंडक्ट तोड़ने का दोषी लगाया जुर्माना

Krishna / 28 February 2016

भारत के दिग्गज बल्लेबाज  और  पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत में अहम भूमिका निभाने वाले भारतीय टेस्ट कप्तान कोहली को आईसीसी ने कल आईसीसी कोड ऑफ़ कंडक्ट का दोषी मानते हुए उन्हें उनके मैच फ़ीस का 30% जुर्माना लगाया है.

कोहली कल के मैच में जब पाकिस्तान बल्लेबाजी कर रहा था, उस समय अम्पायर के एक गलत फैसले पर गाली देते हुए स्पॉट किये गये. कोहली समेत भारतीय टीम ने एलबीडब्ल्यू की अपील किया था, और ये साफ दिख रहा था, वो बल्लेबाज आउट है, लेकिन अम्पायर ने उसे नकार दिया और नॉट आउट दिया, जिस पर कोहली अपना आपा खो बैठे और अम्पायर को एक गंदी गाली देते हुए स्पॉट हुए.

यहाँ देखे कोहली  की  गाली  देते वो विडियो:

जिसके बाद आईसीसी ने कोहली के इस बर्ताव को देखते हुए उन्हें आईसीसी कोड ऑफ़ कंडक्ट का दोषी पाया और उन पर उनके मैच फ़ीस का  30%  जुर्माना लगा दिया. इस तरह के केश में खिलाड़ी पर एक मैच का बैन या उसकी मैच फ़ीस का 50% तक जुर्माना लगाया जाता है, लेकिन आईसीसी ने कोहली के साथ थोड़ी नरमी बरती.

इसी मैच की दूसरी पारी में जब कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे, तब भी अम्पायर ने एक गलत फैसला लेते हुए इस भारतीय बल्लेबाज को गलत एलबीडब्ल्यू आउट दिया था, गेंद बल्ले से टकरा कर पैड पर लगी थी, लेकिन जब पाकिस्तान ने अपील किया, तो कोहली को आउट दिया गया. हालाँकि इस बार कोहली ने अम्पायर को इशारा भी किया, कि आउट नहीं है, लेकिन अम्पायर ने एक भी नहीं सुनी और उन्हें आउट करार दिया, हालाँकि कोहली मुस्कुराते हुए पवेलियन लौट गये और अपने आक्रामकता पर काबू दिखाया, लेकिन पहली बार दिखायी गयी  आक्रमकता उन पर भारी पड गयी.

Related Topics