विराट कोहली का फिटनेस मन्त्र और डाइट जान उनके फैन हो जायेंगे

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

खुला विराट कोहली की फिटनेस का राज, फॉलो करते हैं ये डाईट प्लान 

खुला विराट कोहली की फिटनेस का राज, फॉलो करते हैं ये डाईट प्लान

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली आज 5 नवंबर रविवार को अपने करियर का 31वां जन्मदिन मना रहे हैं. भारतीय टीम की कमान जब से विराट को मिली है, तब से उन्होंने भारतीय टीम की पूरी तक़दीर ही बदल डाली है. विराट ने अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को टेस्ट में तो नंबर 1 बना ही दिया है. वही साथ में वह खुद भी अपने बल्ले से रनों की जमकर बारिश कर रहे हैं.

विराट कोहली की फिटनेस का यह है राज

विराट कोहली

इस बात में कोई शक नहीं है कि कप्तान कोहली फिट है, 31 साल होने के बाद और शादी के बाद भी लड़कियां उन पर जान देती है, सबसे कमाल की बात यह है कि कोहली कोहली प्योर शाकाहारी हैं.

एक्सप्रेस यूके को उन्होंने अपनी फिटनेस का राज भी बताया था. जिसमे उन्होंने दिनचर्या की बात की थी. बात अगर उनके नाश्ते की हो तो वह केवल 3 अंडों को सफेद भाग, पालक, काली मिर्च और पनीर ही खाते हैं.

बॉडी में प्रोटीन और एनर्जी के लिए वह ग्रिल्ड बेकन या ताजा स्मोक्ड सालेमन का सेवन करते हैं, इसमें प्रोटीन और वसा भरपूर मात्रा में होता है. खाने को पचाने के लिए वह ग्रीन या लेमन टी भी लेते हैं.

कोहली उबले खाने और एक्सरसाइज पर देते हैं ध्यान

अपने दोपहर के खाने में वह रेड मीट या आलू करते हैं, चीकू तली भुनी चीजें लेना पसंद नहीं करते हैं, डिनर में सी फ़ूड लेना ज्यादा पसंद करते हैं वो भी उबला हुआ.

अब बारी आती है अपने शरीर को पूरी तरह हाइड्रेट करने की इसके लिए वह ताजा फलों का जूस, उबला या ग्रिल्ड खाना और बिना चीनी के कॉफी लेना पसंद करते हैं. कप्तान की सबसे बड़ी खूबी यह है कि वह शराब और सिगरेट से दूर ही रहते हैं.

अब इस खाने का सही उपयोग करने के लिए एक्सरसाइज जरुरी है वह रोजाना एक्सरसाइज भी करते हैं. वो सप्ताह में पांच दिन एक्सरसाइज करते हैं और वजन को कंट्रोल करने के लिए कार्डियो भी करते हैं.


Related posts