भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली बने मैन ऑफ द मैच, कही ये बड़ी बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

AUSvsIND- मैन ऑफ द मैच लेते हुए विराट कोहली ने खुद को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को बताया इसका हकदार दिया जीत का श्रेय 

AUSvsIND- मैन ऑफ द मैच लेते हुए विराट कोहली ने खुद को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को बताया इसका हकदार दिया जीत का श्रेय

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा वनडे मैच एडिलेड के एडिलेड ओवल मैदान में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबरी पर ला दिया। अब दोनों ही देशों के लिए 18 जनवरी को होने वाला अंतिम मैच निर्णायक साबित होगा.

भारत  ने एडिलेड में हासिल की शानदार जीत

सिडनी में खेले गए पहले वनडे मैच में भारतीय टीम के हारने के बाद एडिलेड ओवल में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन कर ऑस्ट्रेलिया को करो या मरो का मैच हराकर सीरीज में रोमांच ला दिया है।

AUSvsIND- मैन ऑफ द मैच लेते हुए विराट कोहली ने खुद को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को बताया इसका हकदार दिया जीत का श्रेय 1
PC_ GETTY IMAGS

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 298 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 4 गेंदें रहते 6 विकेट से जीत हासिल की।

विराट कोहली ने खेली मैच विनिंग शतकीय पारी

तीन मैचों की इस वनडे सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली सस्ते में आउट हो गए थे। इसके बाद दूसरे वनडे मैच में विराट कोहली ने उस निराशा को पीछे छोड़ते हुए अपने करियर का 39वां शतक जड़ा।

AUSvsIND- मैन ऑफ द मैच लेते हुए विराट कोहली ने खुद को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को बताया इसका हकदार दिया जीत का श्रेय 2
PC_ GETTY IMAGES

विराट कोहली ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए लक्ष्य का पीछा करते हुए 24वां शतक जमाया। विराट कोहली ने 112 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 104 रनों की पारी खेल भारत को जीत की दहलीज पर पहुंचाया।

भारतीय टीम के कप्तान कोहली ने अपने गेंदबाजों को दिया जीत का श्रेय

विराट कोहली को अपने इस शानदार सैकड़े के लिए मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया। कोहली ने कहा कि

“हम अंत तक उन्हें अजमाना और प्रतिबंधित करना चाहते थे। मुझे लगा कि जब मैक्सी और शॉन खेल रहे थे तो वे हमसे दूर ले जा रहे हैं। उन्हें दो गेंदों में हासिल करना बहुत ही शानदार रहा।”

AUSvsIND- मैन ऑफ द मैच लेते हुए विराट कोहली ने खुद को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को बताया इसका हकदार दिया जीत का श्रेय 3
PC_GETTY IMAGES

विराट कोहली ने भुवनेश्वर कुमार को मैच का श्रेय देते हुए कहा, कि

“मुझे लगा कि उस विकेट पर 298 रन थे। भुवी हमारे पास चीजों को वापस लाने के लिए थे। विजय शंकर इस स्क्वॉड में हैं। वो एक ऑलराउंडर हैं जिससे हमें साथ खेलने का विकल्प मिलता है। लेकिन हम देखेंगे कि हम कैसे जाते हैं। लेकिन पांच गेंदबाजों का समर्थन करना और उसे बंद करना एक कप्तान के रूप में हमेशा पसंद आता है।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts