पाकिस्तान के तीन दिग्गजों ने की विराट कोहली की तारीफ़ | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान के तीन दिग्गजों ने की विराट कोहली की तारीफ़ 

पाकिस्तान के तीन दिग्गजों ने की विराट कोहली की तारीफ़

भारतीय कप्तान विराट कोहली मौजूदा समय के सबसे सफ़ल बल्लेबाज़ों में शामिल है. विराट कोहली की फ़िटनेस, शानदार बल्लेबाज़ी और बड़े लक्ष्य को हासिल करने की काबिलियत तारीफ़ के काबिल हैं. एमएस धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद विराट कोहली मौजूदा समय में भारत की टेस्ट, एकदिवसीय और टी-ट्वेंटी टीम के कप्तान हैं.

एक टेलीविजन कार्यक्रम के दौरान तीन पाकिस्तानी दिग्गज खिलाड़ियों ने विराट कोहली की जमके तारीफ़ की. वसीम अकरम, सकलैन मुश्ताक और शोएब अख्तर की तिकड़ी ने कहा, कि कोहली की प्रशंसा के लिए उनके पास कोई शब्द नहीं है, जबकि शो के दौरान तीनों खिलाड़ी पाकिस्तानी युवाओं की कमियों का रोना रोते रहे.ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान : बाबर आज़म और स्टीव स्मिथ ने अपने नाम किये यह बड़े रिकॉर्ड

इंग्लैंड के विरुद्ध खेले गए पहले एकदिवसीय में कोहली ने जिस कठिन परिस्तिथि में शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 351 रनों के लक्ष्य को हासिल करते हुए जीत दिलाई थी, जिसकी भी पाकिस्तानी तिकड़ी ने जमके तारीफ़ किया.

रनों का पीछा करते हुए भारतीय कप्तान कोहली ने 17 शतक लगायें है, जिसकी भी पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने ख़ूब सराहना किया.

सकलैन मुश्ताक स्पिन गेंदबाज़ी सलाहकार की भूमिका में इंग्लैंड टीम के साथ जुड़े रहे है, सकलैन ने विराट कोहली की सफ़लता के पिछले उनकी फ़िटनेस और डाइट का भी अधिक महत्वपूर्ण बताया हैं.

सकलैन के अनुसार विराट कोहली जिम के अंदर या बाहर ‘सबसे ऊर्जावान व्यक्ति’ है साथ ही वह नींद और डाइट के लेकर भी बहुत अनुशासित हैं.पहले एकदिवसीय में इंग्लैंड के विरुद्ध 122 रनों की पारी के बाद एक फैन ने दिया विराट कोहली का बड़ा तोहफ़ा

विराट कोहली ने जिस अंदाज़ में युवा खिलाड़ियों और अनुभव खिलाडियों के साथ टीम को तैयार किया है, उसकी भी अकरम ने प्रसंशा की हैं. अकरम ने कहा, सुनील गावस्कर लगातार युवा खिलाड़ियों को बल्लेबाज़ी सलाह देते रहते हैं.

पाकिस्तानी खिलाड़ी ऐसा नहीं करते है, जिससे अकरम ख़ुश नहीं है और युवा खिलाड़ी अनुभवी खिलाड़ियों का दृष्टिकोण से हिचकते रहे हैं.

पूर्व दिग्गज पाकिस्तानी कप्तान अकरम पाकिस्तान खिलाड़ियों के फ़िटनेस से भी नाखुश है, अकरम का कहना है कि वे कोहली और अन्य भारतीय खिलाड़ियों की तरह उन्हें भी परहेजों का पालन करने की जरूरत है.

शो के दौरान की विडियो:-

https://youtu.be/TekDZYPhX4M

Related posts