IPL 2022- विराट कोहली की नाकामी के बीच मिला कप्तान फाफ डू प्लेसिस का साथ, कही ये दिल छू लेने वाली बात 1

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास के सबसे सफलतम बल्लेबाज द रन मशीन विराट कोहली के लिए मौजूदा सीजन किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं हो रहा है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के लिए ये 15वां सीजन काल साबित हो रहा है, जहां वो नाकामी से पीछा नहीं छुड़ा पा रहे हैं।

विराट कोहली के लिए बुरा सपना साबित हो रहा है ये सीजन

विराट कोहली के लिए ये सीजन काफी खराब गुजर रहा है, जहां वो एक के बाद एक लगातार फॉर्म के लिए जूझते हुए दिखायी दे रहे हैं। विराट का बल्ला एक बार फिर से पंजाब किंग्स के खिलाफ भी नहीं बोल सका।

IPL 2022- विराट कोहली की नाकामी के बीच मिला कप्तान फाफ डू प्लेसिस का साथ, कही ये दिल छू लेने वाली बात 2

आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट कोहली के खराब फॉर्म का आलम ये रहा है कि वो इस सीजन केवल एक फिफ्टी जड़ सके हैं। यहां विराट कोहली इतने खराब दौर से गुजर रहे हैं, कि उन्हें 1-1 रन के लिए भी संघर्ष करते देखा जा रहा है।

विराट कोहली को मिला अपने कप्तान का समर्थन

विराट कोहली इस सीजन में 3 बार तो गोल्डन डक का शिकार हो चुके हैं। उन्हें लगातार निराशा का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच पंजाब किंग्स के खिलाफ भी विराट कोहली अच्छी शुरुआत के बाद फिर से विकेट गंवाकर चल पड़े।

IPL 2022- विराट कोहली की नाकामी के बीच मिला कप्तान फाफ डू प्लेसिस का साथ, कही ये दिल छू लेने वाली बात 3

आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली की खराब फॉर्म के बावजूद भी मौजूदा कप्तान फाफ डू प्लेसिस का पूरा समर्थन हासिल है। फाफ डू प्लेसिस ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के बाद माना कि कोहली जिस तरह से आउट हो रहे हैं, उससे क्रिकेट में आउट हुआ जा सकता है।

फाफ ने कहा, जैसे विराट हो रहे हैं आउट, वैसे हुआ जा सकता है आउट

पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के बाद आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने कहा कि, “जिस भी तरीके से आउट हो सकते हैं, वह उसके साथ हो रहा है। ऐसे ही गेम काम करता है। जब आप थोड़े दबाव में होते हैं तो खेल आप पर और दबाव डाल देता है।”

IPL 2022- विराट कोहली की नाकामी के बीच मिला कप्तान फाफ डू प्लेसिस का साथ, कही ये दिल छू लेने वाली बात 4

“आपके हाथ में सिर्फ इतना है कि आप मेहनत करना जारी रखें, सकारात्मक बने रहें। आज उन्होंने कुछ बेहतरीन शॉट्स भी खेले, वह अच्छी लय में दिख रहे थे। वह चीज़ों को बखूबी नियंत्रित भी कर रहे हैं। हर किसी के करियर में खराब दौरा काफी मुश्किल होता है, मगर वह इसे अच्छे से हैंडल कर रहा है।”