ग्लेन मैक्सवेल को स्क्वाड में न देख हैरान हुए थे विराट कोहली

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया टीम में इस खिलाड़ी को न देखकर हैरान थे विराट कोहली, कप्तान फिंच से पूछ लिया था ये सवाल 

ऑस्ट्रेलिया टीम में इस खिलाड़ी को न देखकर हैरान थे विराट कोहली, कप्तान फिंच से पूछ लिया था ये सवाल

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाफ खेली गई एकदिवसीय सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 से कब्जा कर लिया. पहले मैच में शर्मनाक हार के बाद भारत ने सीरीज में जबरदस्त वापसी की और तीनों क्षेत्रों में शानदार प्रदर्शन किया. घरेलू सरजमीं पर लगातार सीरीज पर जीत दर्ज कर रही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया टीम में ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को न देखकर हैरानी जताई है.

ग्लेन मैक्सवेल को टीम में न देख हैरान हुए थे कोहली

ग्लेन मैक्सवेल

छोटे से ब्रेक से वापस लौटे ऑलराउंडर खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्क्वाड में नहीं चुना था. सीरीज पर अपना कब्जा जमाने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैक्सवेल के टीम में न होने पर हैरानी जताते हुए कहा,

सही बताऊं तो मैंने टीम नहीं देखी थी. मैंने फिंच से पूछा था कि आप सिर्फ 14 खिलाड़ी आए हैं और क्या मैक्सवेल टीम में हैं? उन्होंने मुझे जवाब दिया कि वो बीबीएल खेल रहा है.

मैं थोड़ा हैरान था कि वो टीम में शामिल नहीं थे, खासकर तब जब उन्होंने पिछली बार यहां टी20 सीरीज में जो प्रदर्शन किया था.

उन्होंने सीरीज के आखिरी मैच में सेंचुरी ठोकी थी और टीम को जीत दिलाई थी. वो स्पिन में भी ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छा विकल्प हो सकते थे, उनको टीम में नहीं देखना हैरानी वाली बात थी.

बीबीबीएल में धूम मचा रहे हैं मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल

श्रीलंका के खिलाफ मानसिक अस्वस्थ्यता के चलते फॉर्म में चल रहे ग्लेन मैक्सवेल ने छोटे से ब्रेक का ऐलान किया था. मगर जल्द ही मैक्सवेल ने क्रिकेट मैदान पर वापसी कर, खुद को चयन के लिए उपलब्ध कराया. मगर मैक्सवेल को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत दौरे पर शामिल नहीं किया.

मौजूदा वक्त में मैक्सवेल ऑस्ट्रेलिया की घरेलू बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स की तरफ से खेल रहे हैं. जहां वह एक के बाद एक विस्फोटक पारी खेलकर हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं.

विराट ने की मार्नस लाबुशेन की तारीफ

स्टीव स्मिथ

2019 में टेस्ट क्रिकेट में अपने बल्ले की धाक जमाने के बाद मार्नस लाबुशेन को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत दौरे के लिए टीम में शामिल किया. इस दौरान राजकोट में लाबुशेन ने 46 और सीरीज निर्णायक मुकाबले में 54 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. ये लाबुशेन की पहली वनडे अर्धशतकीय पारी रही. मार्नस लाबुशेन के प्रदर्शन से प्रभावित हुए कप्तान विराट कोहली ने उनकी तारीफ करते हुए कहा,

वो क्वॉलिटी खिलाड़ी है. हम मैदान के बाहर बात कर रहे थे कि उसको अच्छे से पता है कि वो क्या करना चाहता है. उसकी बॉडी लैंग्वेज इंटेंट सब नजर आता है. वो विकेट के बीच में तेजी से भागता है और फील्डिंग के समय उसे अपने हाथ में गेंद चाहिए होती है. कंसिस्टेंट खिलाड़ी बनने के लिए उसका माइंडसेट बिल्कुल सही है.

Related posts