विराट कोहली को मिल गया सही समय, खेल लो रोहित पर 'सलामी दांव

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

…… तो क्या पांच साल पहले एमएस धोनी द्वारा खेले गये दावं को अब एक बार फिर दोहराते नजर आयेगे विराट कोहली 

…… तो क्या पांच साल पहले एमएस धोनी द्वारा खेले गये दावं को अब एक बार फिर दोहराते नजर आयेगे विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है जहां पर उनका रियल टेस्ट 6 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज ही मानी जा रही है। टेस्ट सीरीज के शुरू होने से ठीक पहले भारतीय टीम को शुक्रवार को अभ्यास मैच में अपने स्टार सलामी बल्लेबाज पृथ्वी को चोट से पहले टेस्ट मैच के लिए गंवाना पड़ा है।

पृथ्वी शॉ की चोट के बाद सलामी बल्लेबाजों पर चिंतन

पृथ्वी शॉ का एडिलेड में खेला जाने वाला पहले टेस्ट मैच खेलना तय था क्योंकि वो एर ड्रीम डेब्यू के साथ ही अच्छी लय में नजर आ रहे थे। लेकिन उनके साथ इस अनहोनी से कम से कम पहले टेस्ट के लिए बाहर कर दिया है।

...... तो क्या पांच साल पहले एमएस धोनी द्वारा खेले गये दावं को अब एक बार फिर दोहराते नजर आयेगे विराट कोहली 1

पृथ्वी शॉ के पहले टेस्ट मैच से बाहर होने के बाद अब टीम मैनेजमेंट को सलामी जोड़ी के लिए विचार करना होगा। वैसे माना जा रहा है कि वो अब बचे दो ओपनर्स मुरली विजय और केएल राहुल को उतारेंगे।

विराट को मिला रोहित पर सलामी बल्लेबाज के रूप में दांव खेलने का वक्त

वैसे मुरली विजय और केएल राहुल दोनों ही स्पेशलिस्ट ओपनर्स है तो कोई दिक्कत तो नहीं होगी। लेकिन हम और आप जानते हैं कि विराट कोहली अपने अलग ही फैसलों के लिए जाने जाते हैं जो कोई भी फैसला कर सकते हैं। जिसमें वो पुजारा या पार्थिव पटेल से भी ओपनिंग करवा सकते हैं।

...... तो क्या पांच साल पहले एमएस धोनी द्वारा खेले गये दावं को अब एक बार फिर दोहराते नजर आयेगे विराट कोहली 2

लेकिन इन सबके बीच विराट कोहली संयोगवश वक्त ऐसा मिला है जब वो अपनी टीम के सीमित ओवर के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा पर भी सलामी बल्लेबाज के रूप में लाल गेंद में दांव खेल लें।

रोहित शर्मा को सलामी बल्लेबाज के रूप में भेजने का सही वक्त

ये तो हर कोई जानता है कि आज रोहित शर्मा सीमित ओवर की क्रिकेट के कितने बड़े दिग्गज बल्लेबाज बन गए हैं और पिछले काफी समय से रोहित शर्मा को टेस्ट क्रिकेट में भी मौका देकर सलामी बल्लेबाज के रूप में उतारने की मांग भी की जा रही है।

...... तो क्या पांच साल पहले एमएस धोनी द्वारा खेले गये दावं को अब एक बार फिर दोहराते नजर आयेगे विराट कोहली 3

ऐसे में विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट को पृथ्वी शॉ की चोट ने एक बिल्कुल सही वक्त दिया है कि वो एक बार तो रोहित पर सलामी बल्लेबाज का कार्ड खेल लें।  जिसके बाद भविष्य की वहीं देखी जाएगी।

वीरेन्द्र सहवाग की तरह छा सकते हैं रोहित शर्मा

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी वीरेन्द्र सहवाग के मामले में ऐसा ही फैसला लिया था। वीरू ने टेस्ट क्रिकेट में छठे नंबर के बल्लेबाज के रूप में शुरुआत की लेकिन फिर सौरव गांगुली ने उनको किसी भी हाल मेंटीम में रखने की जिद ने ओपनिंग करने भेज दिया और आज सबके सामने है कि सहवाग विश्व के महान सलामी बल्लेबाज बन गए।

...... तो क्या पांच साल पहले एमएस धोनी द्वारा खेले गये दावं को अब एक बार फिर दोहराते नजर आयेगे विराट कोहली 4

तो क्या सफेद गेंद में धमाल मचाने वाले रोहित शर्मा पर भी वीरेन्द्र सहवाग जैसा ही दांव खेल लिया जाएं। अगर ये दांव सही बैठता है तो हर कोई जानता है रोहित शर्मा कितने खतरनाक बल्लेबाज हैं।

आप को बता दे, कि साल 2013 में एमएस धोनी ने रोहित शर्मा से ओपनिंग करा सभी को हैरानी में डाल दिया था और आज नतीजा हमारे सामने हैं. अब टेस्ट क्रिकेट में कोहली भी धोनी का यही कारनामा दोहरा सकते हैं.

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आपको हम जल्दी पहुंचा सके।

Related posts

Leave a Reply