ICC T20 Rankings में विराट कोहली ने लगाई लंबी छलांग, केएल राहुल को हुआ नुकसान अब इस स्थान पर पहुंचा भारतीय ओपनर 1

T20 Ranking: आईसीसी ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट टी20 का रैंकिंग जारी कर दिया है। जारी किए गए रैंकिंग की लिस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) फायदे में हैं। जबकि टॉप टेन की रैंकिंग में भारतीय सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) का भी नाम शामिल है। फिलहाल लोकेश राहुल पहले की तरह ही पुराने पोजिशन पर बरकार हैं। दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकाक के श्रीलंका दौरे पर T20I सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम रैंकिंग में मिला है। इस लिस्ट में 841 अंक के साथ इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान टॉप पर हैं।

शीर्ष पर कायम है डेविड मलान

ICC T20 Rankings में विराट कोहली ने लगाई लंबी छलांग, केएल राहुल को हुआ नुकसान अब इस स्थान पर पहुंचा भारतीय ओपनर 2

टी20 क्रिकेट के रैंकिंग में भारत और पाकिस्तान के 2-2 खिलाड़ी टॉप टेन में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, अफगानिस्तान और इंग्लैंड के एक-एक खिलाड़ी ही शामिल हैं। शीर्ष दस में दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के बाबर आजम हैं जो डिविड मलान को टक्कर दे रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकाक पुरुष T20I रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। यह पहली बार है जब क्विंटन डिकाक T20I रैंकिंग के शीर्ष 10 में शामिल हुए हैं। हालांकि, वो वन डे में तीसरे और टेस्ट में छठे की करियर उच्च रैंकिंग प्राप्त कर चुके हैं।

 रैंकिंग में चौथे पायदान पर पहुंचे विराट कोहली

ICC T20 Rankings में विराट कोहली ने लगाई लंबी छलांग, केएल राहुल को हुआ नुकसान अब इस स्थान पर पहुंचा भारतीय ओपनर 3

T20I रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली को एक स्थान का फायदा हुआ है। विराट कोहली 717 अंक के साथ पांचवे से चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं दूसरी तरफ भारतीय सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल 699 अंको के साथ छठे स्थान पर बरकार हैं। हालांकि, भारतीय कप्तान और सलामी बल्लेबाज को छोड़ कर कोई भी बल्लेबाज टॉप-20 में भी नहीं है। टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा 21 वें नंबर पर हैं। रोहित के पास यूएई में होने वाली टी20 विश्व कप में स्कोर कर टॉप टेन में वापसी करने का सुनहरा मौका रहेगा।

गेंदबाजी रैंकिंग में दो बदलाव

ICC T20 Rankings में विराट कोहली ने लगाई लंबी छलांग, केएल राहुल को हुआ नुकसान अब इस स्थान पर पहुंचा भारतीय ओपनर 4

टी20 रैंकिंग में गेंदबाजी में सिर्फ दो बदलाव हुए, जिसमें बंग्लादेश के गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान 10वें से 8वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि न्यूजीलैंड के स्टार गेंदबाज टिम साउथी 2 पायदान नीचे 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के तवरेज शम्सी शीर्ष पर कायम हैं।  दूसरी तरफ आलराउंडर्स में बात करें तो टाप 10 रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। मुहम्मद नबी पहले स्थान पर बरकरार हैं, जबकि शाकिब अल हसन दूसरे नंबर पर हैं। गेंदबाजी और ऑलराउंडर की टॉप टेन लिस्ट में एक भी भारतीय खिलाड़ी जगह बनाने में नाकामयाब रहे हैं।

One reply on “ICC T20 Rankings में विराट कोहली ने लगाई लंबी छलांग, केएल राहुल को हुआ नुकसान अब इस स्थान पर पहुंचा भारतीय ओपनर”

Comments are closed.