विराट कोहली

क्रिकेट के मैदान पर कई बार भाग्य के सहारे खिलाड़ी आउट होते-होते बच जाता है. आईपीएल 2021 में भी पंजाब किंग्स और आरसीबी के बीच हुए मुकाबले में कुछ ऐसा ही हुआ. सबसे दिलचस्प बात ये है कि ये वाकिया आरसीबी के कप्तान विराट कोहली के साथ हुआ. इस मुकाबले में आरसीबी को हार मिली लेकिन विराट कोहली को मैच के दौरान भाग्य का साथ मिला. विराट कोहली का ये वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है.

स्टंप पर बॉल लगने के बाद भी नहीं आउट हुए विराट कोहली

दरअसल कल पंजाब किंग्स के खिलाफ जब आरसीबी बल्लेबाजी कर रही थी. तभी 9वें ओवर की दूसरे गेंद पर विराट कोहली ने रवि विश्नोई की गेंद पर काफी तेज शॉट लगाने का प्रयास किया. मगर रवि विश्नोई की अंदर आती गेंद विराट कोहली को चकमा देती हुई स्टंप पर लग गई.

मजेदार बात ये रही कि गेंद स्टंप पर लगने के बावजूज बेल्स नहीं गिरी. स्नीकोमीटर में देखने पर साफ पता चल रहा था कि गेंद स्टंप पर टच कर गई. तो इस तरह से विराट कोहली आउट होते-होते बच गए. आप भी देखें मैच दौरान हुई इस घटना का वीडियो जब विराट को मिला भाग्य का साथ.

रवि विश्नोई हुए निराश

 विराट कोहली

हर गेंदबाज का सपना होता है कि वो बड़े से बड़े बल्लेबाज को आउट करे रवि विश्नोई के पास भी विराट कोहली को आउट करने का बेहतरी मौका था लेकिन किस्मत उन्हें दगा दे गई. गेंद स्टंप पर लगने का बाद जब विराट आउट नहीं हुए तो रवि विश्नोई निराशा में अपना सिर पकड़ कर झुक गए.

दरअसल आईसीसी के नियमों के मुताबिक क्रिकेट में मैच के दौरान स्टंप पर गेंद लगने के बाद बल्लेबाज को तब-तक आउट नहीं माना जाता है जब तक बेल्स ना उड़ जाए. ये घटना कोई पहली बार नहीं हुई है अंतर्राष्ट्रीय मैचों के दौरान कई बार ऐसा देखने को मिला है जब स्टंप पर गेंद लगने के बाद बेल्स नहीं गिरी और बल्लेबाज आउट होते-होते बच गया.

विराट कोहली नहीं उठा पाए मौके का फायदा

विराट कोहली

इस मुकाबले में भले ही आरसीबी के कप्तान विराट कोहली एक बार के लिए भाग्य के सहारे आउट होते-होते बच गए हों, लेकिन इसके बावजूद वो अपनी टीम को हार से नहीं बचा पाए. विराट कोहली 35 रन बनाकर हरप्रीत की गेंद पर बोल्ड हो गए.

पंजाब किंग्स ने इस मुकाबले में पहले पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 179 रन बनाए थे. जवाब में आरसीबी 8 विकेट खोकर 145 रन ही बना सकी और इसे 34 रनों से हार मिली.