WIvIND: टेस्ट सीरीज में विराट कोहली के पास रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ने का मौका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WIvIND: टेस्ट सीरीज में विराट कोहली के पास रिकी पोंटिंग के इस बड़े रिकॉर्ड को पीछे छोड़ने का मौका 

WIvIND: टेस्ट सीरीज में विराट कोहली के पास रिकी पोंटिंग के इस बड़े रिकॉर्ड को पीछे छोड़ने का मौका

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को वनडे और टी-20 सीरीज में करारी मात दी थी। टी-20 सीरीज को भारत ने क्लीन स्वीप करते हुए अपने नाम किया था वहीं वनडे सीरीज का एक मैच बारिश में धुला गया। अन्य दोनों मैचों को भारत ने अपने नाम कर लिया। दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 22 अगस्त से हो रही है।

विराट कोहली शानदार फॉर्म में

विराट कोहली

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस दौरे पर बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। वनडे सीरीज के दोनों मैचों में विराट के बल्ले से शतक निकला और उन्हें मैन ऑफ द मैच के साथ ही मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड भी मिला।

टी-20 सीरीज के पहले दो मैचों में विराट का बल्ला नहीं चला था लेकिन अंतिम मैच में उन्होंने अर्धशतक बनाकर टीम को जीत दिलाई थी। इसी वजह से टेस्ट सीरीज में भी उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है।

पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के पास ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिग का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है। विराट ने टेस्ट मैचों में कप्तान के रुप में 18 शतक बनाए है। रिकी पोंटिंग के नाम 19 शतक हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में विराट कोहली रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। विराट एक भी शतक बनाने में सफल होते हैं तो भी वह पोंटिंग की बराबरी हासिल कर लेंगे।

पहले नंबर पर यह दिग्गज

कप्तान के रुप में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक बनाने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ के नाम दर्ज है। 109 टेस्ट मैचों में कप्तानी करने वाले स्मिथ के बल्ले से 25 टेस्ट शतक निकले हैं।

विराट कोहली जिस फॉर्म में चल रहे हैं, उससे स्मिथ का रिकॉर्ड भी ज्यादा दूर नहीं है। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान भारतीय टीम को 17 टेस्ट मैच खेलना है और विराट इसी दौरान स्मिथ से आगे निकल सकते हैं। वेस्टइंडीज सीरीज के बाद भारत घर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है।

Related posts