विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में स्थापित किया एक और कीर्तिमान, सचिन,पोंटिंग,लारा जैसे दिग्गजों को छोड़ा पीछे | Sportzwiki

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में स्थापित किया एक और कीर्तिमान, सचिन,पोंटिंग,लारा जैसे दिग्गजों को छोड़ा पीछे 

विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में स्थापित किया एक और कीर्तिमान, सचिन,पोंटिंग,लारा जैसे दिग्गजों को छोड़ा पीछे

विश्व क्रिकेट पर इन दिनों अगर सबसे ज्यादा कोई धमाल मचा रहा है तो वो है भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली…. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और बेजोड़ बल्लेबाज विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में इन दिनों एकछत्र राज करते नजर आ रहे हैं। विराट कोहली हर मैच की हर पारी के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट में रिकॉर्ड दर रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं। विराट कोहली की ये रन बनाने की निरंतरता ही कुछ ऐसी है कि कोहली का नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज होता जा रहा है।

शतकों की मशीन बन चुके हैं विराट कोहली

भारत के रन मशीन विराट कोहली आज अपने उस स्तर पर जा पहुंचे हैं जहां पर उनके बल्ले से निकल हर एक रन रिकॉर्ड की एक नई कहानी लिखता जा रहा है। इसी तरह विराट कोहली अपने करियर के एक खास मुकाम पर पहुंच गए हैं। विराट कोहली रन तो हर पारी में बनाते हैं रहे हैं वहीं कोहली के बल्ले से जिस रफ्तार से शतक निकल रहे हैं वो कोहली को रिकॉर्ड के मामले में विराट बनाता जा रहा है।

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट करियर का पूरा किया 18वां शतक

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जा रहा है। विराट कोहली ने इस टेस्ट की पहली पारी में शून्य के बाद दूसरी पारी में जबरदस्त प्रदर्शन किया और विकेटों की पतझड़ के बीच दूसरे छोर पर टिककर शानदार शतक पूरा किया। विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर का ये 18वां शतक पूरा किया।

वीडियो ऑफ द डे

विराट ने सबसे कम पारियों में किए 50 इंटरनेशनल शतक, अमला के बराबर पहुंचे

विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में तो पहले से ही 32 शतक जड़े हैं और अपने टेस्ट करियर के इस 18वें शतक की मदद से वो अपने इंटरनेशनल शतकों के आंकड़े को 50 तक पहुंचा दिया है। इस तरह से विराट कोहली ने अपने 50 इंटरनेशनल शतक केवल 348 पारी में पूरा किया है। विराट कोहली इस तरह से सबसे कम पारी में 50 शतक तक पहुंचने वाले हाशिम अमला के बराबर पहुंच गए हैं अमला ने भी अपने 50 इंटरनेशनल शतक 348 पारी में ही बनाए थे।

विराट ने सचिन,पोंटिंग, लारा सहित कई दिग्गजों को छोड़ा पीछे

विराट कोहली इस तरह से इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 50 शतक पूरे करने वाले बल्लेबाज बनते ही कई दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है। जहां अमला और विराट ने 348 बराबर पारियों में 50 शतक पूरे किए हैं वहीं इसके बाद सचिन तेंदुलकर 376 पारी, ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग 418 पारी और ब्रायन लारा ने 465 पारियों में अपने 50 शतक पूरे किए थे।

Related posts

Leave a Reply