चैंपियंस ट्रॉफी से पहले सौरव गांगुली ने दिया विराट कोहली को जीत का मंत्र, अगर ऐसा किया तो जरुर मिलेंगी जीत | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

चैंपियंस ट्रॉफी से पहले सौरव गांगुली ने दिया विराट कोहली को जीत का मंत्र, अगर ऐसा किया तो जरुर मिलेंगी जीत 

चैंपियंस ट्रॉफी से पहले सौरव गांगुली ने दिया विराट कोहली को जीत का मंत्र, अगर ऐसा किया तो जरुर मिलेंगी जीत

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि विराट कोहली एंड कंपनी को 1 जून को इंग्लैंड और वेल्स में शुरू हो रही आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में एक बार फिर से खिताब जीत सकता हैं । टूर्नामेंट में भारत गत विजेता के रूप में टूर्नामेंट में प्रवेश कर रहा है. भारत ने पिछली बार चैंपियंस ट्राफी में इंग्लैंड को हरा कर ये ख़िताब जीता था. चैंपियंस ट्रॉफी में भारत  सबसे सफल टीम है। पिछले सात संस्करणों में भारत ने दो बार ट्रॉफी जीती है और एक बार उपविजेता रही हैं । भारत एक बाद ऑस्ट्रेलिया ही एकमात्र दूसरी टीम है, जिसने दो बार चैंपियंस ट्राफी का खिताब जीता है।

चैंपियंस ट्रॉफी से पहले सौरव गांगुली ने दिया विराट कोहली को जीत का मंत्र, अगर ऐसा किया तो जरुर मिलेंगी जीत 1

भारत ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरी टीम बना सकती हैं जिसने दो लगतार बार चैंपियंस ट्राफी का ख़िताब अपने नाम किया हैं.

विराट कोहली एंड कम्पनी के पास हैं शानदार मौका 

चैंपियंस ट्राफी में टीम की सम्भावना को लेकर सौरव गांगुली ने कहा कि ”मेरा मानना ​​है कि विराट कोहली के पास आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाली टीम है। हालांकि यह कहना बहुत जल्दी होगी क्योंकि अभी यह सिर्फ टूर्नामेंट की शुरुआत है . इस समय चैंपियंस ट्राफी में  बहुत अच्छी टीमें हैं. इंग्लैंड के पास के मजबूत टीम हैं , दक्षिण अफ्रीका भी अच्छी टीम हैं , ऑस्ट्रेलिया भी मजबूत हैं. ऐसे में वहां के हालात भी महत्वपूर्ण होंगे। मेरा मानना ​​है कि भारत के पास  एक मौका है। लेकिन यह इस बात पर निर्भर करेगा कि वे कैसे खेलते हैं.”

14 सालों के लम्बे अन्तराल के बाद सचिन ने खोला वो राज जिसकी वजह से विश्वकप फाइनल हारी थी भारतीय टीम

टीम को 5 गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरना चाहिए 

गांगुली ने कहा कि उनका मानना ​​है कि ”भारत पांच गेंदबाजों के साथ खेलना चाहिए. हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार में से टीम किसी एक का चयन कर सकती हैं. भारत को जडेजा और पांड्या के होने से फायदा होंगा, क्योंकि वे ऑल राउंडर्स हैं। जडेजा बल्ले से अच्छा काम कर सकता है. अश्विन बल्लेबाजी कर सकता है.”

राहुल द्रविड़ ने बताया दिल्ली डेयरडेविल्स के टूर्नामेंट से बाहर होने का सबसे बड़ा कारण, साथ ही युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर कहा कि

”भारत बहुत संतुलित है लेकिन मैं मानता हूँ कि भारत पांच गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरेगा । जडेजा बल्लेबाज़ी में अच्छा प्रदर्शन कर रहा हैं  हैं, ऐसे में वो तीन तेज गेंदबाज और अश्विन-जडेजा को टीम में चुन सकते हैं । इसके अलावा टीम हार्दिक और भुवी में किसी एक का चयन कर सकती हैं. उनका चयन इस बात पर निर्भर करेगा कि वो वार्म अप मैच में कैसा प्रदर्शन करते हैं.”

पाकिस्तान से नही है किसी भी तरह का खतरा 

पाकिस्तान को लेकर गांगुली ने कहा कि ”मुझे नहीं लगता हैं वो भारत के लिए किसी भी तरह का खतरा हैं. पिछले दस सालों में देखने पर पता चलता है उनका प्रदर्शन लगातार गिर रहा हैं.वही भारतीय टीम लगातर मजबूत हो रही हैं. ऐसे में टीम के लिए वो एक खतरा नहीं हैं.”

”पाकिस्तान के पास सबसे अच्छी टीम 2003 के वर्ल्ड कप के दौरान थी. टीम के पास तब अनवर, इंजमाम, अकरम, वकार युनिस जैसे खिलाड़ी थे. हमे तो मैच के पहले वाली रात में मैच के बारें में सोच कर नींद भी नही आए थी.

Related posts