RANKING : विराट कोहली ने टी20 रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, देखें राहुल, रोहित, बाबर जैसे खिलाड़ियों का स्थान 1

एशिया कप 2022 में टीम इंडिया के तरफ से किसी ने सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है तो वह हैं भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)। एशिया कप टूर्नामेंट में विराट ने भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाए। दरअसल इस दमदार प्रदर्शन से उन्होंने आईसीसी टी20 रैंकिंग में बड़ी छलांग लगाई है । बता दें कि विराट कोहली 14 पायदान चढ़कर 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

विराट कोहली ने टी20 रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग

RANKING : विराट कोहली ने टी20 रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, देखें राहुल, रोहित, बाबर जैसे खिलाड़ियों का स्थान 2

लगभग तीन साल बाद कोहली (Virat Kohli) ने एशिया कप में अंतरराष्ट्रीय शतक लगाया था। एशिया कप में विराट कोहली (Virat Kohli) ने पांच मैचों में कुल 276 रन बनाए।कोहली (Virat Kohli) के अलावा टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और श्रीलंकाई स्टार भानुका राजपक्षे ने टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में अच्छी बढ़त हासिल कर ली है। राहुल को रैंकिंग में सात स्थान का फायदा हुआ है, जिससे वह अब 23वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, राजपक्षे अब 34वें स्थान पर हैं।

इसके अलावा श्रीलंका के ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा ऑलराउंडरों की सूची में शीर्ष पांच में आ गए हैं। एशिया कप में ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ चुने जाने के बाद श्रीलंका के मैच विजेता हसरंगा गेंदबाजों की रैंकिंग में तीन पायदान के सुधार के साथ छठे और आलराउंडरों की सूची में सात पायदान के सुधार के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं।

कोहली ने अच्छा प्रदर्शन करके अपने आलोचकों का मुँह बंद कर दिया

RANKING : विराट कोहली ने टी20 रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, देखें राहुल, रोहित, बाबर जैसे खिलाड़ियों का स्थान 3

वहीं बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन अफगानिस्तान के अनुभवी मोहम्मद नबी को पछाड़कर एशिया कप के बाद नए नंबर 1 टी20 ऑलराउंडर बन गए हैं। पाकिस्तान के अनुभवी मोहम्मद रिजवान ने टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर अपनी बढ़त बनाए रखी है पर सबसे अधिक चर्चा विराट कोहली (Virat Kohli) के रैंकिंग में सुधार की हो रही है क्योंकि एशिया कप से पहले तक विराट कोहली (Virat Kohli) के फॉर्म को लेकर खूब आलोचना हो रही थी लेकिन कोहली ने अच्छा प्रदर्शन करके अपने आलोचकों का मुँह बंद कर दिया है। रोहित शर्मा जहां 14वें स्थान पर है, वहीं बाबर आजम तीसरे स्थान पर है.

RANKING : विराट कोहली ने टी20 रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, देखें राहुल, रोहित, बाबर जैसे खिलाड़ियों का स्थान 4