टाइम्स के 100 प्रभावशाली लोगों में शामिल होने पर विराट कोहली ने सचिन से कहा थैंक्स

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

100 प्रभावशाली लोगो में शामिल होने के बाद भावुक हुए विराट, सचिन के लिए कही दिल छु जाने वाली बात 

100 प्रभावशाली लोगो में शामिल होने के बाद भावुक हुए विराट, सचिन के लिए कही दिल छु जाने वाली बात

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को 2018 में टाइम्स की मैगजीन के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक के रूप में नामित किया गया है। विराट कोहली प्रतिष्ठित सूची में शामिल छह खिलाड़ियों में से एक है जिन्हें इस बार 100 प्रभावशाली लोगों को शामिल किया गया है।

100 प्रभावशाली लोगो में शामिल होने के बाद भावुक हुए विराट, सचिन के लिए कही दिल छु जाने वाली बात 1

साथ ही ख़ास बात तो यह है कि इससे पहले पूर्व महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के अलावा किसी भी भारतीय क्रिकेटर को टाइम्स की इस 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में मौक़ा नहीं मिला था, लेकिन अब विराट को इसमें मौका मिला है और साथ ही विराट ने सचिन को धन्यवाद भी कहा है।

शुक्रवार को विराट कोहली ने ट्वीट कर सचिन तेंदुलकर का शुक्रिया अदा करते हुए टाइम्स की 100 प्रतिभाशाली शख्सियत में शामिल होने पर गर्व महसूस किया।

100 प्रभावशाली लोगो में शामिल होने के बाद भावुक हुए विराट, सचिन के लिए कही दिल छु जाने वाली बात 2

उस समय को याद करते हुए जब उन्होंने पहली बार कोहली को देखा, तेंदुलकर ने लिखा है, “2008 में अंडर-19 विश्व कप भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण था, क्योंकि यह युवाओं के अगले समूह को परिभाषित करने वाला था जो देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए आगे बढ़ेंगे। यह पहली बार था जब मैंने इस युवा, खिलाड़ी को भारत का नेतृत्व करते हुए देखा। आज विराट कोहली एक रन मशीन और क्रिकेट में एक चैंपियन है। इनमें रन और स्थिरता के लिए भूख हमेशा से ही देखी गई है।”

“मेरे पिता ने हमेशा मुझे बताया था कि अगर मैं जो कर रहा था उस पर ध्यान केंद्रित करता हूं, समय के साथ, विरोधी भी आपके अनुयायी बन जाएंगे। विराट में भी एक समान सा दृष्टिकोण दिखता है।”

100 प्रभावशाली लोगो में शामिल होने के बाद भावुक हुए विराट, सचिन के लिए कही दिल छु जाने वाली बात 3

“मैं उन्हें उनके करियर के लिए शुभकामनाएं देता हूं और मुझे विश्वास है कि वह क्रिकेट के माध्यम से भारत को गर्व और गौरव लाने के लिए हमेशा ऐसे ही क्रिकेट खेलते रहेंगे रहेगा।”

कोहली ने कही दिल छु जाने वाली बात

विराट कोहली ने सचिन का धन्यवाद करते हुए कहा, कि “ऐसे साहसिक और प्रोत्साहिक शब्दों का इस्तेमाल करने के लिए धन्यवाद सचिन पाजी. टाइम के100 महान लोगो की शख्सियत वाली सूचि में शामिल होने पर सच में काफी गर्व महसूस कर रहा हूँ. इसके लिए आपका आभारी हूँ टाइम.”

कोहली ने 2017 में शानदार बल्लेबाजी और कप्तानी करते हुए कई रिकॉर्ड अपने नाम किये थे और साथ ही भारतीय टीम को काफी ऊँचाइयों तक ले गए है। साथ ही अभी आईपीएल में लगातार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते आ रहे है और इस बार भी जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए ऑरेंज कैप के साथ पहले पायदान पर है।

Related posts

Leave a Reply