वीडियो : टीम को जीताने के विराट ने किया ये सबकुछ, लेकिन फिर भी ना मिल पाई जीत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वीडियो : टीम को हारता देख धोनी बने कप्तान, कोहली को दी विराट सलाह 

वीडियो : टीम को हारता देख धोनी बने कप्तान, कोहली को दी विराट सलाह

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली एक जोशीले कप्तान माने जाते है और उनकी कप्तानी में भारतीय टीम जोशीले अंदाज से ही क्रिकेट खेलती है.

विराट की एक यह बहुत बड़ी खूबी है, कि वह अंतिम गेंद तक हार नहीं मानते है. तीसरे वनडे मैच में भी विराट कोहली का जोशीला अंदाज मैदान पर देखने को मिला था.

टीम को हारता देख खुद कप्तानी करने लगे धोनी

वीडियो : टीम को हारता देख धोनी बने कप्तान, कोहली को दी विराट सलाह 1

दरअसल, जब इंग्लैंड के बल्लेबाज तीसरे वनडे मैच में आसानी से स्कोर का पीछा करते हुए दिख रहे थे, तब कप्तान विराट कोहली ने सभी खिलाड़ियों को अपने पास बुलाया और टीम हर्डल बनाकर अपने खिलाड़ियों को हार ना मानने सलाह दे डाली.

विराट इस टीम हर्डल में अपने खिलाड़ियों को समझाते हुए नजर आ रहे थे और शायद यही अपनी टीम को विश्वास दिला रहे थे, कि भारत यहां से भी मैच जीत सकता है.

भारतीय कप्तान को कई बार धोनी समझाते नजर आये, कि कैसे भारतीय टीम ये मैच यहाँ से जीत सकती है. हालाँकि, विराट कोहली का यह जोशीला भाषण और धोनी की सलाह भारतीय टीम के बिलकुल काम नहीं आया, क्योंकि इस मैच में भारतीय टीम को एकतरफा 8 विकेट से करारी शिकस्त मिली.

भारत ने इस सीरीज का पहला वनडे मैच तो जीता था, लेकिन सीरीज के अगले दो मुकाबले जीतकर इंग्लैंड की टीम ने यह सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है.

ऐसा रहा पूरा मैच 

वीडियो : टीम को हारता देख धोनी बने कप्तान, कोहली को दी विराट सलाह 2

इस मैच का टॉस इंग्लैंड की टीम ने जीता था और भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 256 रन बनाये थे. भारत के लिए जहां सबसे ज्यादा 72 गेंदों पर 71 रन की पारी कप्तान विराट कोहली ने खेली.

जवाब में 257 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने इस लक्ष्य को 44.3 ओवर में ही 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया और इंग्लैंड ने यह मैच जीत लिया. इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 120 गेंदों पर 100 रन की नाबाद पारी स्टार बल्लेबाज जो रूट ने खेली.

Related posts

Leave a Reply