कही यो-यो फिटनेस टेस्ट की वजह से भारतीय टीम को ना मिल जाए इंग्लैंड दौरे में हार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कही यो-यो टेस्ट बन न जाए भारत के गले की फांस, अपने ही पैरो पर कुल्हाड़ी मार रही बीसीसीआई 

कही यो-यो टेस्ट बन न जाए भारत के गले की फांस, अपने ही पैरो पर कुल्हाड़ी मार रही बीसीसीआई

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम को इंग्लैंड दौरे पर तीन टी-20 मैच, तीन वनडे मैच और पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है.

भारतीय टीम में चयन के लिए अब सभी खिलाड़ियों का यो-यो टेस्ट अनिवार्य हो गया है, लेकिन इस यो-यो टेस्ट के चलते भारतीय टीम के कई स्टार खिलाड़ी बाहर हो रहे है.

शमी और रायडू जैसे खिलाड़ी हो गये है टीम से बाहर 

कही यो-यो टेस्ट बन न जाए भारत के गले की फांस, अपने ही पैरो पर कुल्हाड़ी मार रही बीसीसीआई 1

आपकों बता दें, कि यो-यो टेस्ट में फेल होने के चलते मोहम्मद शमी और अम्बाती रायडू जैसे स्टार खिलाड़ी बाहर हो चुके है. यो-यो टेस्ट के चलते ही मोहम्मद शमी को अफगानिस्तान के खिलाफ हुए एकमात्र टेस्ट मैच के लिए टीम से बाहर कर दिया गया था. वही अम्बाती रायडू को भी भारत की इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली वनडे टीम से बाहर कर दिया गया था.

आपकों बता दें, कि अभी रोहित शर्मा का भी यो-यो टेस्ट होना बाकि है और अगर रोहित शर्मा भी यो-यो टेस्ट के चलते इंग्लैंड दौरे से बाहर होते है, तो भारतीय टीम को यह बहुत बड़ा झटका लगेगा.

यो-यो टेस्ट की वजह से भारतीय टीम ना गंवा दे सीरीज 

कही यो-यो टेस्ट बन न जाए भारत के गले की फांस, अपने ही पैरो पर कुल्हाड़ी मार रही बीसीसीआई 2

भारतीय टीम यो-यो टेस्ट की वजह से कही इंग्लैंड में सीरीज ना हार जाए. दरअसल, यो-यो टेस्ट की वजह से फॉर्म में चल रहे अम्बाती रायडू को बाहर होना पड़ा है. वही शमी को एक बार फिर इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए यो-यो टेस्ट देना है.

यो-यो टेस्ट में फेल होकर भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी बाहर हो रहे है और यह भारतीय टीम के लिए अच्छी बात नहीं है. यो-यो टेस्ट की वजह से भारतीय टीम को सीरीज भी गंवानी पड़ सकती है.

खिलाड़ी के पास रन बनाने की क्षमता तो टीम से बाहर क्यों ?

कही यो-यो टेस्ट बन न जाए भारत के गले की फांस, अपने ही पैरो पर कुल्हाड़ी मार रही बीसीसीआई 3

यो-यो टेस्ट को लेकर सवाल उठता है, कि क्या इंजमाम जैसे स्टार खिलाड़ी कभी यो-यो टेस्ट पास कर पाते. इंजमाम ने अपने करियर में शानदार क्रिकेट खेली है. वह हमेशा अपने बल्ले से रन बनाते रहे और पाकिस्तान को जीत दिलाते रहे थे. अर्जुन रणतुंगा, डेविड बुन जैसे अधिक वजन के खिलाड़ियों ने भी अपने देश के लिए शानदार क्रिकेट खेला.

ऐसे में सवाल उठता है, कि जब खिलाड़ी के पास रन बनाने की क्षमता है और विकेट लेने की क्षमता है, तो खिलाड़ियों को यो-यो टेस्ट के चलते टीम से बाहर क्यों किया जा रहा है.

Related posts

Leave a Reply