Virat Kohli

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए सीरीज के आखिरी मुकाबले में डीआरएस विवाद और प्रसारणकर्ताओं को भला बुरा कहने के लिए कप्तान Virat Kohli और भारतीय टीम प्रबंधन को अनधिकृत रूप से चेतावनी दी गई है. यह घटना मैच के तीसरे दिन की है, जब दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर के एलबीडब्ल्यू फैसले को डीआरएस के बाद बदला गया. इसके बाद कप्तान कोहली समेत टीम के कई खिलाड़ी काफी गुस्से में नज़र आए थे.

DRS के बाद बदला गया फैसला

Virat Kohli

यह वाक्या उस समय देखने को मिला, जब भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज़ आर अश्विन गेंदबाजी कर रहे थे. अश्विन की एक गेंद सीधा जा कर एल्गर के पैड पर लगी और फील्ड अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया. इसके बाद एल्गर ने डीआरएस लेने का फैसला किया और बॉल ट्रेकिंग में पता चला कि गेंद स्टंप्स को मिस कर रही थी. इसको देखकर सभी भारतीय खिलाड़ी काफी हैरान हो गए और स्टंप माइक के जरिए प्रसारणकर्ता को खरी खोटी सुनाने लगे.

Virat Kohli की हुई आलोचना

Virat Kohli

DRS के फैसले से बोखलाए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने स्टंप माइक के पास जा कर कहा कि,

“अपनी टीम पर भी ध्यान दो, सिर्फ विरोधी टीम पर नहीं. हमेशा लोगों को पकड़ने का प्रयास होता रहता है.”

इसके अलावा टीम के बाकी खिलाडियों ने भी स्टंप माइक पर काफी कुछ कहा. इसी बीच सलामी बल्लेबाज़ केएल राहुल ने कहा कि,

“पूरा दक्षिण अफ्रीका 11 खिलाड़ियों के खिलाफ खेल रहा है.”

इस पूरे विवाद के बाद कई पूर्व दिग्गजों ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की खूब आलोचना की है और उन्हें इसकी कड़ी सजा देने की भी अपील की थी. हालांकि, अभी अधिकारियों ने विराट कोहली और टीम के अन्य खिलाडियों को सिर्फ चेतावनी देकर छोड़ने का फैसला किया है.