अपने पिता को खो चुके मोहम्मद सिराज को इस तरह से विराट कोहली कर रहे हैं मजबूत रहने को प्रेरित 1

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को आईपीएल के दौरान एक बड़ी खुशखबरी मिली। मोहम्मद सिराज को उनके प्रदर्शन को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर भारतीय टीम में शामिल किया गया। जिन्हें पहली बार टेस्ट क्रिकेट में मौका मिला है। टेस्ट क्रिकेट में मिले मौके से सिराज का परिवार काफी खुश था।

मोहम्मद सिराज के लिए है मुश्किल समय

इसके बाद दुबई से ही मोहम्मद सिराज टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो गए जहां कुछ ही दिनों के बाद उनके सबसे बड़े प्रशंसक यानी उनके पिता ने दुनिया को अलविदा कह कर सिराज को तोड़ सा दिया। एक पिता के खो जाने का गम क्या होता है ये हर कोई जान सकता है।

अपने पिता को खो चुके मोहम्मद सिराज को इस तरह से विराट कोहली कर रहे हैं मजबूत रहने को प्रेरित 2

मोहम्मद सिराज को वैसे अपने पिता के निधन के बाद बीसीसीआई ने भारत लौट जाने का प्रस्ताव दिया था। लेकिन सिराज ने इससे इनकार कर दिया और ऑस्ट्रेलिया में ही रहकर अपने पिता के सपने को पूरा करने की ठानी है।

अपने पिता के सपने को करना चाहता हूं पूरा

मोहम्मद सिराज ने बीसीसीआई टीवी के माध्यम से अपने पिता को खोने और उस दौर से गुजरने में विराट कोहली और टीम के साथियों के योगदान को लेकर कहा कि

“मेरे लिए ये एक बहुत बड़ी क्षति है क्योंकि वो मेरे सबसे बड़े सपोर्टर थे। मेरे पिता का सपना था कि वो मुझे भारत के लिए खेलता हुआ देखे। अब मैं अपने पिता के सपने को पूरा करना चाहता हूं।”

अपने पिता को खो चुके मोहम्मद सिराज को इस तरह से विराट कोहली कर रहे हैं मजबूत रहने को प्रेरित 3

सिराज ने आगे कहा कि

“मेरे पिता इस दुनिया में नहीं है, लेकिन अब भी वो मेरे दिलों में है। मैंने अपनी मां से बात की और उन्होंने भी मुझे मेरे पिता के सपने के बारे में बताया और साथ ही मुझे भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया।”

टीम के साथी और विराट भाई ने मुझे किया काफी प्रेरित

इसके साथ ही मोहम्मद सिराज को इस मुश्किल घड़ी में टीम के साथी खिलाड़ी और खासकर कप्तान विराट कोहली काफी प्रेरित कर रहे हैं। कोहली सिराज को मजबूत बने रहने की तरफ ध्यान देने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

अपने पिता को खो चुके मोहम्मद सिराज को इस तरह से विराट कोहली कर रहे हैं मजबूत रहने को प्रेरित 4

इसे लेकर सिराज ने कहा कि

” ऐसे हालात में टीम के सदस्यों ने मुझे एक परिवार की तरह मदद की है। विराट कोहली भाई ने मुझे काफी प्रेरित किया और साथ ही उन्होंने मुझे मजबूत बने रहने और अपने पिता के सपने को पूरा करने को कहा।”