विराट कोहली ने साझा की इस दशक की अपनी सबसे पुरानी तस्वीर, पीटरसन ने किया कमेन्ट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली ने साझा की इस दशक की अपनी सबसे पुरानी तस्वीर, पीटरसन ने किया ये फनी कमेन्ट 

विराट कोहली ने साझा की इस दशक की अपनी सबसे पुरानी तस्वीर, पीटरसन ने किया ये फनी कमेन्ट

विराट कोहली के लिए ये दशक किसी सपने से कम नहीं रहा है. विराट ने इस दशक में बीस हजार से भी अधिक रन बनायें हैं. इतने शानदार दशक के बाद विराट कोहली ने अपने फैन्स के लिए अपने शोशल मीडिया अकाउंट से इस दशक की अपनी सबसे पुरानी तस्वीर साझा की. खास बात यह रही की विराट की इस तस्वीर में इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन ने मजाकिया कमेन्ट भी किया. पीटरसन ने लिखा “मैं जानता हूँ की तुम्हारे बाएं तरफ कौन है”.

विराट कोहली की पोस्ट पर केविन पीटरसन ने किया कमेन्ट

विराट कोहली ने साझा की इस दशक की अपनी सबसे पुरानी तस्वीर, पीटरसन ने किया ये फनी कमेन्ट 1

आपको बता दें कि विराट कोहली ने दो तस्वीर साझा की है. कोहली ने पहली तब की तस्वीर साझा की जब उन्होंने भारतीय टीम के लिए खेलना आरम्भ किया था तथा दूसरी तस्वीर ऐसी साझा की जिसमें वो अचंभित दिखाई दे रहें हैं. दरअसल विराट कोहली उस तस्वीर के माध्यम से ये बोलना चाहते हों कि, ” मैं इतने साल पहले ऐसा दिखता था क्या?”.

यह है विराट कोहली के द्वारा साझा की गयी वह दो तस्वीर

विराट कोहली ने साझा की इस दशक की अपनी सबसे पुरानी तस्वीर, पीटरसन ने किया ये फनी कमेन्ट 2

क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में विराट कोहली का औसत 50 से ज्यादा रहा

विज्डन ने कहा कि टॉप-5 खिलाड़ियों के चयन के लिए उनके औसत को मुख्य आधार माना है. कोहली का क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट (वनडे, टेस्ट और टी-20) में 50 से ज्यादा का औसत रहा है. सचिन तेंदुलकर के संन्यास और महेंद्र सिंह धोनी के समय को भी मिला लें, तो इस दौरान कोई भी खिलाड़ी औसत में कोहली के बराबर नहीं आ सका है.

कोहली विजडन की टेस्ट और वनडे टीम में भी शामिल

विराट कोहली

विज्डन ने दशक की टेस्ट और वनडे इलेवन की घोषणा 24 दिसंबर को की थी. कोहली को टेस्ट और वनडे दोनों टीमों में शामिल किया गया। धोनी को वनडे टीम में जगह दी गई. वनडे टीम में उनके साथ रोहित शर्मा को भी शामिल किया गया. टेस्ट टीम में कोहली के अलावा ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का भी नाम है.

कोहली तीनों फॉर्मेट में 70 शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज

कोहली ने अपने क्रिकेट करियर में 84 टेस्ट में 54.97 की औसत से 7202 रन, 242 वनडे में 59.84 की औसत से 11609 और 75 टी-20 में 52.66 की औसत से 2633 रन बनाए हैं. क्रिकेट के इन तीनों फॉर्मेट में उन्होंने अब तक 70 शतक लगाए हैं. ऐसा करने वाले वे सचिन तेंदुलकर (100) और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग (71) के बाद तीसरे खिलाड़ी हैं.

Related posts