IND vs ENG: तीसरे टेस्ट में मिली जीत के बाद विराट कोहली ने इन 2 खिलाड़ियों को दिया जीत का पूरा श्रेय 1

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। मैच के दौरान विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजों और गेंदबाजों से बेहतरीन प्रदर्शन का नजारा देखने को मिला, भारतीय टीम ने मैच में 1 विकेट से जीत हासिल किया। मैच में भारतीय टीम के गेंदबाजों से बेहतरीन प्रदर्शन का नजारा देखने को मिला।

भारतीय टीम के गेंदबाजों ने किया कमाल

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट में मिली जीत के बाद विराट कोहली ने इन 2 खिलाड़ियों को दिया जीत का पूरा श्रेय 2

भारतीय टीम के गेंदबाजों के प्रदर्शन पर नजर डाले तो मैच में अक्षर पटेल ने कुल 11 विकेट झटके, जबकि अश्विन ने मैच में कुल 7 विकेट झटके। भारतीय टीम के बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर नजर डाले तो मैच में रोहित शर्मा से शानदार बल्लेबाजी का नजारा देखने को मिला।

रोहित शर्मा ने मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 66 रन बनाए। वहीं दूसरी आखिरी पारी में रोहित के बल्ले से नाबाद 25 रनों की पारी निकली। मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं था। कोहली ने मैच में जीत के बाद टीम के खिलाड़ियों की तारीफ की।

मैच में जीत के बाद विराट कोहली का बयान

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट में मिली जीत के बाद विराट कोहली ने इन 2 खिलाड़ियों को दिया जीत का पूरा श्रेय 3

मैच में जीत के बाद विराट कोहली ने कहा कि-

“सच कहूं तो, मुझे नहीं लगता कि बल्लेबाजी की गुणवत्ता अच्छी थी। हम बल्लेबाजी के दौरान 3 विकेट पर 100 रन बना चुके थे और फिर 150 से कम पर आउट हो गए। यह सिर्फ विचित्र गेंद थी और पहली पारी में बल्लेबाजी करना एक अच्छा विकेट था।

“यह चौकाने वाला था कि इस मैच में 30 में से 21 विकेट सीधी गेंदों पर गिरे, टेस्ट क्रिकेट आपके रक्षात्मक खेल पर भरोसा करने वाला है, बुमराह ने मुझसे कहा कि मुझे खेलते हुए काम का बोझ उठाना पड़ रहा है। इशांत ने कहा कि मैं अपना 100वां मैच खेल रहा हूं और फिर भी गेंदबाजी नहीं कर पा रहा हूं।”

“मैंने पहले कभी ऐसा अनुभव नहीं किया। एक 5 दिन का खेल जो 2 दिनों में खत्म हो गया। जड्डू के चोटिल होने पर बहुत से लोगों (मेहमान टीम) को राहत मिली। लेकिन फिर यह लड़का (अक्षर पटेल) टीम में आ गया। अक्षर तेजी से और ऊंचाई से गेंदबाजी करता है”

विराट कोहली ने की अश्विन और अक्षर की तारीफ

विराट कोहली

विराट कोहली ने पोस्ट मैच प्रजेंटशन में रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल की तारीफ करते हुए कहा-

“मुझे नहीं पता नहीं की गुजरात में ऐसा क्या है कि इतने सारे बाएं हाथ के स्पिनर निकलकर आते हैं। अगर विकेट में कुछ है, तो अक्षर पटेल बहुत घातक है। मुझे लगता है कि अश्विन ने जो किया है, उसके लिए हमें खड़े होने और नोटिस लेने की जरूरत है।”

“टेस्ट क्रिकेट में अश्विन इस दौर का लेजेंड है। एक कप्तान के रूप में, मैं बहुत खुश हूं कि वह मेरी टीम में है। हमें कठोर मेहनत करके खुद को तैयार रहना होगा। व्यस्त कार्यक्रम के बीच कुछ दिन अतिरिक्त मिले हैं।”