एबी डी विलियर्स

इस आईपीएल सीजन का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस एवं आरसीबी के बीच खेला गया, जहां रॉयल चलेंजर्सं बंगलौर यह मुकाबला जीतने में सफल रही, आईपीएल इतिहास में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर हमेशा स्टार खिलाड़ियों की वजह से काफी चर्चित टीम रही है. हाल ही में विराट कोहली ने भी आरसीबी को लेकर अपने विचारों को व्यक्त किया है और बताया कि क्यों वो अब तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा बने हुए हैं.

विराट कोहली ने आरसीबी को लेकर कही ये बातें

IPL 2021: मै एक आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीत सका इसलिए मुझे RCB छोड़ देना चाहिए?: विराट कोहली 1

आरसीबी के बारे में बात करते हुए कोहली ने कहा कि टीम का फैनवेस बहुत बड़ा है. लोग आरसीबी को दिल से खेलने और मनोरंजन के लिए पसंद करते हैं. टीम के साथ लम्बे समय से खेल रहे विराट कोहली ने कहा कि मैंने आरसीबी में जिस तरह का सम्मान और आनंद महसूस किया किया है वह फिर से नहीं बनाया जा सकता है.

उन्होंने कहा,“अन्य फ्रेंचाइजी के पास फैंस का बड़ा आधार हो सकता है, लेकिन हम ऐसी टीम के साथ खेल रहे हैं जहां हमें निश्चित ब्रांड की क्रिकेट खेलने पर प्रशंसा व समर्थन मिलता है, हम पूरे दिल से क्रिकेट खेलेंगे , हम गुजरे हुए समय में कठिन परिस्थितियों के लिए शायद पर्याप्त रूप से तैयार न हुए हों, लेकिन जोश, मज़बूत इरादे और प्रबलता की कमी नहीं रही है.” विराट ने ट्वीटर पर विडियो के माध्यम से यह बताया

विराट ने कहा कि मुझे कभी नहीं लगा कि मुझे आरसीबी छोड़ देनी चाहिए

वार्तालाप के दौरान विराट कोहली ने खुलासा करते हुए कहा कि रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर और उनका झगड़ा बड़ा स्वाभाविक है, न तो विराट टीम मैनेजमेंट को खुद को टीम में शामिल करने के लिए कहते हैं और टीम मैनेजमेंट भी उन्हें हर बार टीम में बने रहने का कोई दबाव डालता है.

विराट कोहली ने कहा,

“मैदान पर बहुत मज़ा आता है, और एक व्यक्ति के रूप में बात कहूं तो मैं टीम नहीं छोड़ना चाहता हूं सिर्फ इस बात के लिए कि मैंने एक भी ख़िताब नहीं जीता, ऐसा इसीलिए होता क्यूंकि यह स्वाभाविक है, यह इस तरह से निर्मित नहीं किया जा सकता है कि लोग मुझे खेलने के लिए मजबूर करते हों या मैं टीम प्रबंधन को मजबूर करता हूं, ऐसी कोई बातचीत नहीं है, “इसलिए चीजें बहुत नेचुरल हैं, मुझे यहाँ सम्मान, आनंद और अपनापन जो इस टीम में मुझे मिला है मुझे नहीं लगता कि मैं किसी और टीम में बना सकता हूं, यहां अनुभव जादुई रहा है.”

आरसीबी के केबिन में है एक ट्रॉफी की दरकार 

IPL 2021: मै एक आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीत सका इसलिए मुझे RCB छोड़ देना चाहिए?: विराट कोहली 2

लेकिन टीम में कोहली, गेल और एबी डीविलियर्स जैसे खिलाड़ियों घिरी रहने वाली टीम अब तक एक भी आईपीएल ट्रॉफी जीतने में सफल नहीं रही है. हालांकि टीम तीन बार फाइनल तक तो जरूर पहुंची परंतु रनर अप तक सीमित रही. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आरसीबी कैंप में आईपीएल के पहले सीजन 2008 से जुड़े हुए हैं जो 2013 के बाद इस टीम की कमान संभाल रहे हैं. लेकिन आईपीएल में एक भी ट्रॉफी दिलाने में असफल रहे विराट कोहली को कई बार फैंस का गुस्सा भी झेलना पड़ा है.

साथ ही उन्हें ज्यादातर लोगों ने किसी अन्य टीम से खेलने तक की सलाह भी दी है, लेकिन कप्तान कोहली ने बार-बार यहीं कहते आये हैं कि इतने साल इस  लाल सुनहरी जर्सी में खेलने के बाद वह किसी अन्य फ्रेंचाइजी के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं.