वीडियो : विराट कोहली की हो रही चारों ओर तारीफ, कारण जानकार आप भी करोगे गर्व

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वीडियो : विराट कोहली की हो रही है चारों ओर तारीफ, कारण जानकार आप भी करोगे गर्व 

वीडियो : विराट कोहली की हो रही है चारों ओर तारीफ, कारण जानकार आप भी करोगे गर्व

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की सोशल मीडिया में काफी तारीफ हो रही है. आप जरूर सोंच रहें होंगे की विराट ने इस मैच में अभी तक बल्लेबाजी भी नहीं की है तो फिर क्यों तारीफ हो रही है. दरअसल विराट ने बांग्लादेश के खिलाफ दुसरे टेस्ट के दौरान क्रिकेट मैदान पर क्रिकेट से इतर कुछ ऐसा किया है जिसकी वजह से सभी उनकी तारीफ कर रहे हैं.

आखिर क्यों लोग कर रहें है विराट की तारीफ

बांग्लादेश के खिलाफ पहले डे-नाईट टेस्ट के दौरान शमी ने अपने ओवर में गेंदबाजी के दौरान बांग्लादेश के बल्लेबाज नईम हशन को एक तेज बाउंसर फेंकी जो सीधे जाकर नईम के हेलमेट पर लगी. इस दौरान नईम को थोड़ा चोंट भी लगी जिसके कारण मैच थोड़ी देर के लिए रुक गया था. इसी बीच कोहली ने अपने फीजियो नितिन पटेल को मैदान पर नईम की चोंट देखने के लिए बुलाया जिसे देखकर सभी लोग विराट की तारीफ करने लगे.

मैच रिपोर्ट

मालूम हो की भारत तथा बांग्लादेश के बीच गुलाबी गेंद से पहला डे नाईट टेस्ट मैच 22 नवम्बर से 26 नंबर के बीच कोलकाता के एतिहासिक ईडन गार्डन स्टेडियम में खेल जा रहा है. बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. हालाँकि बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने टॉस जीतने का फ़ायदा नहीं उठा पाए.

भारतीय गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन

भारतीय गेंदबाजी पूरी तरह से बंगलादेशी बल्लेबाजों पर हावी रही है. मौजूदा भारतीय टीम के सबसे वरिष्ठ गेंदबाज इशांत शर्मा ने भारत को पहली सफलता इमरूल कैस के रूप में दिलाई. इशांत ने इमरूल को पगबाथा आउट किया. विकेट मिलने के बाद भारतीय गेंदबाजों की ऊर्जा और बढ़ गयी जिसके बाद भारतीय गेंदबाज नियमित अंतराल में बंगलादेशी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजते रहे.

इशांत ने लिए 5 विकेट

बांग्लादेश भारतीय टीम की लाजवाब गेंदबाजी के सामने मात्र 106 रन बना सकी. बांग्लादेश की ओर से सबसे ज्यादा 29 रन शादमान इस्लाम ने बनाये है. भारतीय टीम के लिए इशांत सबसे ज्यादा सबसे ज्यादा सफल गेंदबाज रहे. इशांत ने 5 बंगलादेशी बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. वहीं भारत के अन्य गेंदबाज उमेश यादव ने 3 तथा शमी ने 2 विकेट चटकाएँ.

भारत का एक विकेट गिरा

भारत ने अपनी बल्लेबाजी की शुरुआत कर दी है. भारत शाम 5 बजकर 8 मिनट तक एक विकेट के नुकशान पर 26 रन बना चूका है. भारत का पहला विकेट मयंक अग्रवाल के रूप में गिरा है. मयंक 14 रन के निजी स्कोर पर अल-अमीन का शिकार हुए. इस वक्त रोहित और पुजारा क्रीज पर मौजूद हैं.

Related posts

Leave a Reply