एबी डीविलियर्स का एक और रिकॉर्ड तोड़ने के बेहद नजदीक पहुंचे विराट कोहली, 88 रनों की और आवश्यकता | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एबी डीविलियर्स का एक और रिकॉर्ड तोड़ने के बेहद नजदीक पहुंचे विराट कोहली, 88 रनों की और आवश्यकता 

एबी डीविलियर्स का एक और रिकॉर्ड तोड़ने के बेहद नजदीक पहुंचे विराट कोहली, 88 रनों की और आवश्यकता

विश्व क्रिकेट में रन मशीन के नाम से मशहुर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली आये दिन खेल के मैदान पर कोई ना कोई रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर ही लेते हैं. कई बार तो ऐसा प्रतीत होता हैं, कि मानो विराट कोहली और रिकार्ड्स का चोली और दामन का साथ हैं. OMG! विराट कोहली और जिनिलिया का अन्तरंग विडियो हो रहा है वायरल

एक और रिकॉर्ड बनाने के हैं बेहद करीब 

एबी डीविलियर्स का एक और रिकॉर्ड तोड़ने के बेहद नजदीक पहुंचे विराट कोहली, 88 रनों की और आवश्यकता 1
pc: getty images

भारतीय कप्तान विराट कोहली एक और रिकॉर्ड बनाने के बहुत करीब खड़े हुए हैं, दरअसल विराट कोहली वनडे क्रिकेट में 8,000 रन पूरे करने के बहुत नजदीक खड़े हुए हैं.

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबलें में विराट कोहली एक नहीं, बल्कि दो दो बड़े विश्व कीर्तिमान अपने नाम दर्ज कर सकते हैं. जी हाँ ! विराट कोहली सिर्फ 8,000 रन ही नही, बल्कि वनडे क्रिकेट में सबसे 8,000 रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन सकते हैं. क्या आप जानते हैं अनुष्का से पहले आखिर किस अभिनेत्री के प्यार में पागल थे विराट कोहली!!

अभी तक बना चुके हैं इतने रन 

एबी डीविलियर्स का एक और रिकॉर्ड तोड़ने के बेहद नजदीक पहुंचे विराट कोहली, 88 रनों की और आवश्यकता 2
pc: getty images

विराट कोहली ने अभी तक देश के लिए 182 वनडे मैच खेले हैं और 53.82 की अद्दभुत औसत के साथ 7,912 रन बना चुके हैं. इस दौरान किंग कोहली के बल्ले से 27 शतक और 41 अर्द्धशतक भी निकले हैं. विराट कोहली का सबसे बढ़िया स्कोर 183 रहा हैं.

केवल चाहिए 88 रन 

विराट कोहली को 8,000 रन बनाने के लिए 88 रनों की आवश्यकता हैं. अगर विराट बांग्लादेश के खिलाफ यह 88 रन बना लेते हैं, तो विश्व क्रिकेट में एक और अनोखा कीर्तिमान विराट कोहली के नाम पर दर्ज हो जायेंगा. अनुस्मृति सरकार के साथ अफेयर की खबरों पर भुवनेश्वर कुमार ने तोड़ी चुप्पी

अभी तक चैंपियंस ट्रॉफी में विराट कोहली के बल्ले ने जमकर रनों की बारिश की हैं. अभी तक खेले गये तीन मैचों में कोहली पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 81, श्रीलंका के खिलाफ 0 और दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध शानदार 76 रन बना चुके हैं.

तोड़ सकते हैं अपने ही दोस्त का रिकॉर्ड

एबी डीविलियर्स का एक और रिकॉर्ड तोड़ने के बेहद नजदीक पहुंचे विराट कोहली, 88 रनों की और आवश्यकता 3
pc: getty images

विराट कोहली अगर 88 रन बनाने में सफल रह पाते हैं, तो वह अपने सबसे अच्छे दोस्तों में से एक दक्षिण अफ्रीका की वनडे टीम के कप्तान एबी डीविलियर्स के सबसे तेज वनडे क्रिकेट में 8,000 रन बनाने के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे.

एबी डीविलियर्स ने वनडे क्रिकेट में 182 पारियों में 8,000 रन पूरे किये थे, जबकि विराट कोहली 174 पारियों में 7912 रन बना चुके हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे, कि इस मामले में पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का नाम तीसरे स्थान पर आता हैं. दादा ने 200 पारियों में यह रिकॉर्ड बनाया था. क्रिकेट के बादशाह सचिन तेंदुलकर ने 210 पारियों में यह रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया था. अनुष्का शर्मा को लेकर एक रहस्मयी ट्वीट कर गये विराट कोहली

एबी डीविलियर्स का एक और रिकॉर्ड तोड़ने के बेहद नजदीक पहुंचे विराट कोहली, 88 रनों की और आवश्यकता 4
pc: getty images

एक और रिकॉर्ड करेंगे अपने नाम 

आपकी जानकारी के लिए बता दे, कि विराट कोहली अभी तक वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में 30वें स्थान पर आते हैं और अगर विराट कोहली बांग्लादेश के विरुद्ध सेमीफाइनल मैच में 8,000 रन बनाने में कामयाब हो पाते हैं, तो वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने में मामले में 29वें पायदान पर पहुंच जायेंगे.

Related posts