विराट कोहली के पास इस समय के बल्लेबाजों में सबसे बेहतरीन टेक्निक: स्टीव वॉ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ ने विराट, रूट, विलियमसन और स्टीवन स्मिथ की तुलना करते हुए इन्हें बताया सर्वश्रेष्ठ 

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ ने विराट, रूट, विलियमसन और स्टीवन स्मिथ की तुलना करते हुए इन्हें बताया सर्वश्रेष्ठ

भारतीय कप्तान विराट कोहली का बल्ला लगातार बोल रहा है। उन्होंने टेस्ट, वनडे और टी-20 सभी फॉर्मेट में लगातार रन बनाये हैं। यही वजह है कि वह इस समय दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में गिने जाते हैं। विराट के नाम वनडे क्रिकेट में 39 तो टेस्ट क्रिकेट में 25 शतक दर्ज हैं। वर्तमान समय का कोई बल्लेबाज शतक बनाने के मामले में उनके आसपास भी नहीं है।

दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में जबरदस्त बल्लेबाजी

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ ने विराट, रूट, विलियमसन और स्टीवन स्मिथ की तुलना करते हुए इन्हें बताया सर्वश्रेष्ठ 1

विराट कोहली 2014 के इंग्लैंड दौरे पर पूरी तरह फ्लॉप रहे थे। उन्होंने 5 टेस्ट मैच में 134 रन बनाये थे लेकिन पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर विराट के बल्ले से 5 टेस्ट मैच में करीब 600 रन निकले।

उससे पहले दक्षिण अफ्रीका के मुश्किल पिचों पर भी उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की। दक्षिण अफ्रीका में भी वह भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। ऑस्ट्रेलिया में उनका बल्ला जरुर उम्मीद के अनुरूप नहीं बोला लेकिन पर्थ की मुश्किल पिच पर उन्होंने शतक बनाया।

स्टीव वॉ ने बताया सबसे बेहतरीन टेक्निक

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ ने विराट, रूट, विलियमसन और स्टीवन स्मिथ की तुलना करते हुए इन्हें बताया सर्वश्रेष्ठ 2

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने विराट कोहली की बल्लेबाजी टेक्निक को अन्य बल्लेबाजों से बेहतर बनाया है। उनसे ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए यह बात बोली। जब उनसे पूछा गया कि वर्तमान समय से केन विलियमसन, जो रूट, विराट कोहली और स्टीवन्स स्मिथ में कौन सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं?

उन्होंने कहा “मुझे नहीं लगता कि बिग फोर जैसा कुछ है, अन्य बल्लेबाज भी काफी अच्छे हैं लेकिन विराट कोहली की टेक्निक इस समय सबसे बेहतरीन हैं।”

कई दिग्गज कर चुके हैं तारीफ

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ ने विराट, रूट, विलियमसन और स्टीवन स्मिथ की तुलना करते हुए इन्हें बताया सर्वश्रेष्ठ 3

यह पहला मौका नहीं है जब पूर्व दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली की तारीफ कर रहे हो। इससे पहले भी कई दिग्गजों ने कोहली को इस समय दुनिया का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज बताया है।

वेस्टइंडीज के महान विव रिचर्ड्स ने विराट को इस समय का सबसे बेहतरीन बेहतरीन बल्लेबाज बताया था। डीन जोन्स ने भी विराट को सचिन से बेहतर वनडे बल्लेबाज बताया था।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts